रियो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक भारत लौटीं, जोरदार स्वागत

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 987

1: रियो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक भारत लौटीं, जोरदार स्वागत
रियो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक (ब्रॉन्ज) दिलाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक बुधवार तड़के दिल्ली पहुंची. साक्षी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरीं और यहां मौजूद लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया.
हरियाणा सरकार के पांच मंत्री भी साक्षी के स्वागत में एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे. साक्षी यहां से हरियाणा के रोहतक जिले में अपने गांव मोखरा खास के लिए रवाना होंगी. रियो ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी ने इस तरह के जोरदार स्वागत के लिए धन्यवाद दिया.
हरियाणा के खेल और युवा मामलों के मंत्री अनिल विज भी रियो में हेड ऑफ स्टेट डेलिगेशन के तौर पर मौजूद थे और वे भी साक्षी के साथ ही वापस लौटे हैं. लौटने से पहले साक्षी ने एक ट्वीट किया, 'आ रही हूं मैं, अपने देश अपने घर!'
बताया गया है कि बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी साक्षी के गांव का दौरा करेंगे. गांव में साक्षी के जोरदार स्वागत की तैयारियां हो चुकी हैं. उम्मीद की जा रही है कि यहां करीब 30 हजार लोगों का हुजूम जुटेगा. साक्षी को यहां राज्य सरकार की ओर से 2.5 करोड़ रुपये भी दिए जाएंगे.
दिल्ली विधानसभा ने साक्षी मलिक के माता-पिता को किया सम्मानित
दिल्ली विधानसभा ने साक्षी मलिक के माता-पिता को मंगलवार को सम्मानित किया. विधानसभा में विपक्षी नेता विजेंद्र गुप्ता समेत कई विधायकों ने साक्षी के माता-पिता को ओलिंपिक में उनकी बेटी के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी.
चांदनी चौक की विधायक अलका लांबा ने एक धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया और प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करने के लिए साक्षी के माता-पिता और कोच को बधाई दी. साक्षी के माता-पिता और कोच विधानसभा में आए हुए थे.
लांबा ने कहा कि एक ऐसे देश में जहां लड़कियों को गर्भ में ही मार दिया जाता है, साक्षी की उपलब्धि अन्य महिलाओं को प्रेरणा देगी. दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने भी साक्षी के माता-पिता और कोच को बधाई दी और कहा कि प्रतिभाशाली लोगों की पहचान करने की जरूरत है.

Tags
Share

Related News

Latest Tweets