पेंशनर्स को सरकार का तोहफ़ा, 4% महंगाई भत्ता मिलेगा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 711

Bhopal: 12 अप्रैल 2019। मध्य प्रदेश में पेंशनर्स को 4 फीसदी और महंगाई भत्ता मिलेगा. प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. इसका लाभ प्रदेश के साढ़े 4 लाख पेंशनर्स को होगा.चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद राज्य सरकार ने ये आदेश जारी किया. हालांकि पेंशनर्स को एरियर का फायदा चुनाव के बाद मिलेगा.

अगला निशाना माखनलाल यूनिवर्सिटी
ई-टेंडर घोटाले में कार्रवाई के बाद अब कमलनाथ सरकार का अगला निशाना माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय हो सकता है. नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले में EOW 1-2 दिन में एफआईआर दर्ज कर सकती है. EOW अधिकारियों ने ऐसे संकेत दिए हैं. एफ आई आर के बाद बीजेपी के कई बड़े नेताओं और नौकरशाहों पर गाज गिर सकती है. विश्वविद्यालय में फर्ज़ी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितता का आरोप है.

अजय दुबे हटाए गए
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने आरटीआई प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अजय दुबे को पद से हटा दिया है. पार्टी ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाया है. पार्टी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि आरटीआई प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के तौर पर आपके सोशल अकाउंट से लगातार आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित की जा रही है. आपका ये काम अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है इसलिए आपको तत्काल इस पद की ज़िम्मेदारी से मुक्त किया जाता है.


नक्सल प्रभावित इलाकों में अतिरिक्त बल
लोकसभा चुनाव के दौरान एमपी के नक्सल प्रभावित इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा.बालाघाट में नक्सली बैनर पोस्टर मिलने के बाद चुनाव आयोग अलर्ट हो गया है. उसने पुलिस प्रशासन को बालाघाट में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए हैं. नक्सलियों ने बैनर पोस्टर के जरिए मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

एमपी में बयानों की सियासत
प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने आरोप लगाया है कि इनकम टैक्स छापों की जद में आए अश्विन शर्मा के घर बीजेपी नेताओं का आना-जाना था. अश्विन भिंड के हैं, उसके कई बीजेपी मंत्रियों से संबंध रहे हैं. गोविंद सिंह ने सीएम कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड़ को निर्दोष बताया. उन्होंने कहा अगर कक्कड़ दोषी होते तो भारत सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में चुनौती नहीं देते. गोविंद सिंह ने ये भी कहा कि लोकसभा चुनाव आचार संहिता खत्म होने का इंतज़ार है. उसके बाद हम बैठकर और घोटालों का पर्दाफाश करेंगे.

15 अप्रैल से प्राइमरी स्कूल की छुट्टी
जबलपुर के स्कूलों में प्राइमरी क्लास तक के बच्चों की 15 अप्रैल से छुट्टी रहेगी. कलेक्टर छवि भारद्वाज ने गर्मी के कारण स्कूलों को छुटटी करने का आदेश दिया है. शहर के सभी निजी और सरकारी स्कूलों पर ये आदेश लागू रहेगा. आदेश का उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

डी जे संचालक पहुंचे चुनाव आयोग
लोकसभा चुनाव के कारण चुनाव आयोग की ओर से डी जे पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. शादी का सीजन होने के काऱण उनका धंधा चौपट हो रहा है. इसी से नाराज़ डी जे संचालकों ने चुनाव आयोग से प्रतिबंध हटाने की मांग की है. इसके पहले कमलनाथ के बंगले पर भी पहुंचे थे डीजे संचालक.सीएम ने समस्या का हल जल्द करने का आश्वासन दिया था.

निगरानीशुदा बदमाश गिरफ़्तार
-भोपाल की क्राइम ब्रांच पुलिस ने पुलिस पर हमला करने वाले निगरानी शुदा इनामी बदमाश जुबेर मौलाना को गिरफ़्तार कर लिया है. वो लंबे समय से फरार था.पुलिस ने मौलाना की गिरफ़्तारी पर इनाम घोषित किया था. उसके खिलाप सैकड़ों गंभीर मामले दर्ज हैं.

Related News

Latest Tweets