गूंजेगा कबड्डी-कबड्डी का शोर, वर्ल्ड कप आगाज़

Location: अहमदाबाद                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 1056

अहमदाबाद: भारत की मेजबानी में शुरु हो रहे कबड्डी विश्व कप में भारत 12 देशों के बीच खिताब की रक्षा के लिए उतरेगा। 7 से 22 अक्टूबर तक चलने वाले इस विश्व कप में सभी मैच राउंड रॉबिन लीग प्रारूप के आधार पर खेले जाएंगे।


इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ (आईकेएफ) के अध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलोत ने कहा, आईकेएफ इसके विकास के लिए लगातार काम कर रहा है। विश्व कप को लेकर सभी टीमों में खासा उत्साह है और मुझे पूरा विश्वास है कि इसे लेकर दर्शकों में भी खासा उत्साह देखने को मिलेगा। पहले दिन भारत अनूप कुमार की अगुआई में कोरिया से भिड़ेगा।

पाकिस्तान टीम को नहीं किया गया शामिल
भारत की मेजबानी में शुरू हो रहे कबड्डी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के कारण टूर्नामेंट में शामिल नहीं किया गया है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ (आईकेएफ) ने गुरुवार को 12 प्रतिभागी देशों के कप्तानों की मौजूदगी में कबड्डी वर्ल्ड कप-2016 के औपचारिक आगाज की घोषणा की। यह पहली बार हुआ है जब ओलिंपिक खेलने वाले सभी महाद्वीपों की कबड्डी वर्ल्ड कप में मौजूदगी दिखेगी।

ये टीमें देंगी एक-दूसरे को चुनौती
गुरुवार को प्रतिभागी 12 देशों के कप्तान अहमदाबाद में अपने-अपने देश की जर्सी पहनकर इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। मेजबान भारत के साथ अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, ईरान, पोलैंड, थाईलैंड, बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया, जापान, अर्जेंटीना और केन्या की टीमें अपनी शक्ति, कला और तकनीक के प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। हालांकि, मौजूदा चैंपियन भारत को खिताब का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

Related News

Latest Tweets