×

अगले कुछ वर्षों में एयर कार्गो में 9 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होगी

Location: New Delhi                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 18568

New Delhi: भारतीय एकीकृत परिवहन एवं लॉजिस्टिक्स शिखर सम्मेलन 2017 में अपने महत्वपूर्ण संबोधन में केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि देश में घरेलू हवाई यातायात और बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय क्षेत्रीय जुड़ाव योजनाओं के माध्यम से आम आदमी को सस्ती हवाई यात्रा सुलभ कराने के लिए कदम उठा रहा है। अगले कुछ वर्षों में एयर कार्गो के 9 प्रतिशत बढ़ने की संभावना है और लॉजिस्टिक पार्क इस विकास में मदद करेंगे।



शिखर सम्मेलन के पूर्ण सत्र में नागर विमानन सचिव श्री आर एन चौबे ने बताया कि एयर कार्गो का मात्रा के मामले में वैश्विक और घरेलू स्तर पर सिर्फ एक प्रतिशत हिस्सा है, लेकिन मूल्य के मामले में लगभग 25 प्रतिशत कार्गो बहुमूल्य, खराब होने वाला और संवेदनशील मामला है। उन्होंने कहा कि कुछ वर्षों में आम ढांचा तैयार किया जाएगा, ताकि माल ढुलाई, एयरलाइन सुरक्षा और साथ ही एक प्रणाली के तहत सुरक्षा प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि नागर विमानन मंत्रालय देश में परिवहन और लॉजिस्टिक में सुधार लाने के लिए सभी कदम उठा रहा है और इसलिए इस शिखर सम्मेलन से काफी उम्मीदें हैं।



Related News

Latest News

Global News