×

अनियमितता पर छात्रावास अधीक्षक और उपायुक्त निलंबित

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 17437

Bhopal: 27 नवम्बर 2016, सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने आज अपने प्रभार के जिले अलीराजपुर में ग्राम बड़ी स्थित छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। अनियमितता पाये जाने पर उन्होंने छात्रावास अधीक्षक पाल सिंह रावत और उपायुक्त आदिवासी विकास डामोर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिये। श्री सारंग अपने प्रभार के जिले अलीराजपुर और झाबुआ के दो-दिवसीय दौरे पर हैं।



राज्य मंत्री श्री सारंग ने आज जिला योजना समिति की बैठक के तत्काल बाद ग्राम बड़ी के छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने वहाँ पर खाने-पीने की ठीक व्यवस्था न होने, साफ-सफाई न होने और छात्रों द्वारा समय पर खाना न मिलने की शिकायत को गंभीरता से लिया। उन्होंने तत्काल छात्रावास अधीक्षक को हटाने, उन्हें निलंबित करने के साथ ही उपायुक्त आदिवासी विकास को भी निलंबित करने के निर्देश दिये।



विकास के लिये अधिकारी और जन-प्रतिनिधि मिलकर काम करें



सहकारिता राज्य मंत्री श्री विश्वास सारंग ने जिला योजना समिति की बैठक में विभिन्न विकास कार्यों सहित 'नमामि देवि नर्मदे'' सेवा यात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा की। श्री सारंग ने स्प्रिंकलर सिंचाई योजना का लक्ष्य बढ़ाने और उसकी पूर्ति करने के निर्देश दिये। स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करते हुए उन्होंने सभी 242 ग्राम पंचायत को खुले में शौच से मुक्त करने के लिये अभियान चलाने को कहा। उन्होंने अभियान से जन-प्रतिनिधियों को भी जोड़ने को कहा। श्री सारंग ने कहा कि हर हाल में 30 जून, 2017 तक पूरा जिला खुले में शौच से मुक्त होना चाहिये।



बैठक में बताया गया कि जिले की 23 ग्राम पंचायत खुले में शौच से मुक्त हो चुकी हैं। बैठक में सांसद श्री कांतिलाल भूरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता चौहान, विधायक श्री नागर सिंह चौहान और श्री माधोसिंह डाबर उपस्थित थे।



रैन-बसेरा भवन का लोकार्पण



सहकारिता राज्य मंत्री श्री सारंग ने अलीराजपुर में बस-स्टेण्ड पर दीनदयाल अंत्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में बने 28 लाख रुपये की लागत के रैन-बसेरा भवन का लोकार्पण भी किया।

Related News

Latest News

Global News