×

कांग्रेस ने लाल सिंह आर्य के इस्तीफे की मांग की दिया धरना

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 17789

Bhopal: मप्र सरकार के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह को भिंड की विशेष अदालत द्वारा कांग्रेस विधायक की हत्या के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद कांग्रेस ने आर्य को मंत्री पद से हटाने की मांग कर रही है...



मध्य प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य को भिंड की विशेष अदालत द्वारा कांग्रेस विधायक की हत्या के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस आर्य को मंत्री पद से हटाने की मांग कर रही है।



इसी क्रम में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के नेतृत्व में विधायकों और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के पास धरना दिया। ज्ञात हो कि भिंड में वर्ष 2009 में कांग्रेस विधायक माखन लाल जाटव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जाटव का परिवार लगातार लाल सिंह आर्य को हत्या का आरोपी बताता आ रहा था।



जाटव के परिवार की ओर से न्यायालय में दायर याचिका की सुनवाई और गवाहों के बयान के बाद अदालत ने शुक्रवार को आर्य को हत्या का आरोपी बनाए जाने का आदेश दिया। साथ ही उनकी गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया। हालांकि तुरंत बाद उनके वकीलों की ओर दायर याचिका पर गिरफ्तारी को लेकर उन्हें 15 दिन का स्थगन मिल गया।



न्यायालय के आदेश के बाद कांग्रेस लगातार लाल सिंह आर्य को मंत्री पद से हटाने की मांग करती आ रही है। इसी मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, विधायक डॉ. गोविंद सिंह, विधायक आरिफ अकील व अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास के करीब पहुंच गए और धरने पर बैठ गए।



नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि भले ही आर्य को अभी कुछ दिन की राहत मिल गई हो, मगर उन्हें जेल जाना ही होगा। यह सरकार ऐसी संस्कृति विकसित कर रही है जो कभी नहीं रही। आरोपी पर कार्रवाई करने पर बालाघाट में पुलिस पर कार्रवाई होती है, कटनी में हवाला का खुलासा करने वाले पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी का तबादला कर दिया जाता है। इतना ही नहीं भोपाल के कमलानगर थाने में पुलिस वालों को हिंदूवादी पीटते हैं और कार्रवाई पुलिस वालों पर होती है।



इस बीच, राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह ऐलान कर चुके हैं कि आर्य को मंत्री पद से नहीं हटाया जाएगा और उन्हें इस्तीफा देने की भी जरूरत नहीं है।



Related News

Latest News

Global News