×

मध्य प्रदेश में 2016 में सैलानियों की संख्या में 15 प्रतिशत वृद्धि की संभावना

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 17937

भोपाल: सितम्बर 13, 2016। मध्य प्रदेश सरकार प्रदेश में इस साल 7.5 करोड़ पर्यटकों के आने की उम्मीद कर रही है. राज्य में पिछले साल करीब 7.0 करोड़ पर्यटक पहुंचे थे.

सरकार को उम्मीद है कि प्रदेश को पर्यटकों की पसंदीदा जगह बनाने की उसकी योजनाओं से राज्य में इस साल सौलानियों की संख्या में कम से कम 15 प्रतिशत तक वृद्धि हो सकती है.



मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक हरि रंजन राव ने कहा, "हम राज्य में 2016 में 10 से 15 प्रतिशत के बीच वृद्धि के साथ 7.5 करोड़ पर्यटकों के आने की उम्मीद कर रहे हैं और हमें आशा है कि यह वृद्धि दर बनी रहेगी."



उन्होंने कहा कि राज्य कई कदम उठा रहे हैं और उसी के आधार पर सैलानियों के आगमन में वृद्धि की उम्मीद की जा रही है.

राव ने कहा, "हम निजी क्षेत्र से निवेश हासिल करने के लिये काफी जोर दे रहे हैं क्योंकि पर्यटन काफी हद तक निजी क्षेत्र चालित गतिविधियां हैं. इसीलिए हमारा मानना है कि हम पयर्टकों को अधिक संख्या में होटल और उनके रहने की बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे ताकि वे राज्य में प्रवास के दौरान आनंद ले सके."



Tags

Related News

Latest News

Global News