×

मध्यप्रदेश में 21 मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 17403

Bhopal: 5 नवम्बर 2016, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता को सेवा और सुविधा उपलब्ध करवाने में धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। श्री चौहान आज जबलपुर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व. श्री ईश्वरदास रोहाणी की तीसरी पुण्य-तिथि कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शरद जैन उपस्थित थे।



5 नवम्बर 2016, मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जबलपुर के विकास के स्व. श्री ईश्वरदास रोहाणी के सपनों को पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्व. श्री रोहाणी के काम, उनका दृष्टिकोण और जन-सेवा की भावना सराहनीय थी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश में 21 मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही सपना है, जनता की सेवा। उन्होंने आश्वस्त किया कि जबलपुर को विकास के मामले में भोपाल और इंदौर से पीछे नहीं रहने दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि अगले तीन वर्ष में इस क्षेत्र के विकास पर 3,900 करोड़ की राशि खर्च की जायेगी।



शोभापुर रेलवे ब्रिज का लोकार्पण



कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 24 करोड़ की लागत से बने शोभापुर रेलवे ओव्हर-ब्रिज का लोकार्पण और 12 करोड़ की लागत से राँझी में बनने वाले ज्ञानोदय विद्यालय का भूमि-पूजन भी किया। उन्होंने दिल में छेद से पीड़ित 153 बच्चों के इलाज के लिये 2 करोड़ रुपये स्वीकृत किये। कार्यक्रम में नगर निगम द्वारा 27 वार्ड को खुले में शौच से मुक्त घोषित कर इन वार्ड के पार्षदों को सम्मानित किया गया।



मुख्यमंत्री श्री चौहान, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा, केन्द्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह एवं राज्य मंत्री शरद जैन ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व. ईश्वरदास रोहाणी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related News

Latest News

Global News