×

मध्यप्रदेश में शहडोल और नेपानगर सीट पर भाजपा का कब्जा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 17444

Bhopal: 22 नवम्बर 2016, नोटबंदी के बाद मध्यप्रदेश में हुए चुनाव में भाजपा ने परचम लहराया है. मध्य प्रदेश के शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा सीट पर भाजपा ने जीत हासिल की है.



शहडोल लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार और शिवराज कैबिनेट में मंत्री ज्ञानसिंह ने कांग्रेस उम्मीदवार हिमाद्री सिंह को 57 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया.



भाजपा सांसद दलपत सिंह परस्ते के निधन से शहडोल सीट खाली हुई थी. इस सीट पर कांग्रेस की हिमाद्री सिंह को मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा था. कांग्रेस ने यहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी, इसके बावजूद भाजपा उम्मीदवार ज्ञानसिंह ने आसानी से जीत हासिल की.

नेपानगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी मंजू दादू ने जीत गई है. मंजू दादू ने कांग्रेस उम्मीदवार अंतर सिंह बर्डे को 40 हजार से भी ज्यादा अंतर से हरा दिया. यह सीट उनके पिता राजेंद्र सिंह दादू के निधन की वजह से खाली हुई थी.



बुरहानपुर जिले के तहत आने वाली इस सीट पर कांग्रेसी उम्मीदवार अंतर सिंह बर्डे ने शुरूआती दौर में बढ़त हासिल की थी. वहीं, मंजू दादू ने एक बार बढ़त हासिल करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा. हर राउंड के बाद मंजू दादू की बढ़त का अंतर बढ़ता ही गया.





Related News

Latest News

Global News