×

राजस्व प्रकरणों को विशेष अभियान चलाकर एक माह में निपटाएं

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 17868

Bhopal: कलेक्टर ने हुजूर एसडीएम कार्यालय का किया औचक निरीक्षण



29 सितंबर 2017। कलेक्टर कार्यालय स्थित एसडीएम कार्यालय हुजूर शुक्रवार को कलेक्टर सुदाम खाडे औचक निरीक्षण करने पहुंचे। अपने निरीक्षण के दौरान न्यायालयीन मामलों से संबंधित दस्तावेजों को जहां देखा वहीं दो वर्ष से अधिक समय से लंबित राजस्व प्रकरणों के निराकरण करने के लिए विशेष अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एक माह में दो वर्ष से लंबित मामलों का निराकरण करें। निरीक्षण के दौरान एसडीएम अतुल सिंह व तहसीलदार विनोद सोनकिया मौजूद थे।



अधिक से अधिक राजस्व वसूली करें

कलेक्टर श्री खाडे ने डायवर्सन प्रकरणों का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व वसूली बढ़ाने के लिये एसडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक वसूली की जाए। उन्होंने राजस्व अभिलेखों तथा पंजियों को अपडेट रखने की भी हिदायत दी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बिना अनुमति के निर्माण कार्य किए हैं तथा बिना अनुमति के संबंधित भूमि की उपयोगिता में परिवर्तन कर दिया है, उन पर भू-राजस्व संहिता की धाराओं के तहत अर्थदण्ड लगाया जाए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मौके पर मौजूद राजस्व निरीक्षक व पटवारियों को अविवादित सीमांकन, नामांतरण व बंटवारे के प्रकरणों का निराकरण तत्काल करने तथा उन्हें राजस्व अभिलेखों में दर्ज करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने उपस्थित राजस्व निरीक्षक व पटवारियों को राजस्व वसूली बढ़ाने की भी हिदायत दी।



Related News

Latest News

Global News