×

 Breaking News

भोपाल एयर शो 2023: आसमान की गर्जना, भीड़ का उत्साह, राफेल ने हवाई करतब दिखाए

राफेल और सुखोई जैसे उन्नत लड़ाकू विमानों की हवाई कलाबाजियों का आनंद लेने के लिए पूरा बोट क्लब दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था।

शनिवार की सुबह भोपाल का आसमान गर्जना से गूंज उठा जब IAF बोइंग सीएच-47 चिनूक ने शहर के अपर लेक के ऊपर से उड़ान भरी, जिससे भारतीय वायु सेना की 91वीं वर्षगांठ के अवसर पर बहुप्रतीक्षित एयर शो की शुरुआत हुई। राफेल और सुखोई जैसे उन्नत लड़ाकू विमानों की हवाई कलाबाजियों का आनंद लेने के लिए पूरा बोट क्लब दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था।

राजसी बेड़े में राफेल और सुखोई के अलावा मिराज 2000, जगुआर, एलसीए तेजस, हॉक्स, हेलीकॉप्टर चिनूक, एमआई-17 वी5, चेतक, एएलएच और परिवहन विमान सी130 और आईएल-78 शामिल हैं।

छिंदवाड़ा जिले में श्री अन्न मेले में श्रीअन्न से बने उत्पादों का प्रदर्शन किया गया

छिंदवाड़ा जिले में श्री अन्न मेले में श्रीअन्न से बने उत्पादों का प्रदर्शन किया गया
21 Feb 2024

भोपाल की जसविंदर बनीं ग्लैमोन मिसेज इंडिया ब्यूटी पैजेंट, दुबई में जीता खिताब

9 अगस्त 2023। दुबई में आयोजित ग्लैमोन इंडिया ब्यूटी पैजेंट सीजन आठ में भोपाल के न्यू जेल रोड निवासी जसविंदर कौर सलूजा ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए ग्लैमोन मिसेज इंडिया का खिताब जीता है। देश-विदेश की ख्याति प्राप्त हस्तियों ने उन्हें ताज पहनाया। जसविंदर ने जीरो फिगर समूह में अपनी सुंदरता के साथ ही सौम्य व्यवहार से निर्णायक मंडल को प्रभावित करते हुए यह खिताब प्राप्त किया। इस स्‍पर्धा में भारत की 43 महिलाओं ने हिस्सा लिया था।

लगातार दूसरी बार भोपाल की सुंदरी ने जीता खिताब
यह लगातार दूसरी बार है जब भोपाल की झोली में यह खिताब आया है। पिछले साल थाइलैंड के फुकेट में आयोजित ग्‍लैमोन मिसेज इंडिया ब्‍यूटी पेजेंट में भोपाल की शिवांगी पांडे ने यह खिताब जीता था।

अजमान पैलेस में हुआ आयोजन
इंडिया ब्यूटी पेजेंट दुबई के अजमान पैलेस में हुआ। मान दुआ के निर्देशन में हुए आयोजन में देश की ख्याति प्राप्त विवाहित महिलाओं ने अपने सौंदर्य और ग्लैमर से सबको प्रभावित किया। निर्णायक मंडल ने रिजवान साजन, लारा वेना, लारा तिब्बत आदि शामिल थे। अपने-अपने क्षेत्र की प्रसिद्ध हस्तियां प्रतीक सूरी, समायरा, आई वालानी एवं शिवांगी पांडेय ने विजेताओं के चयन में सहयोग किया। भव्य आयोजन में प्रतिभागियों ने कैटवाक कर सबको प्रभावित किया। जीरो फिगर के आधार पर चरणबद्ध चयन के बाद सवाल-जवाब का सत्र हुआ। इसी आधार पर जसविंदर का चयन किया गया।

जब तक जीवन है, सपने देखूंगी
जसविंदर से निर्णायक मंडल ने सवाल किया कि वह एक कौन-सा नियम होगा जो आप तोड़ना पसंद करेंगी। जसविंदर ने कहा कि जो लोग विवाहित महिलाओं से केवल यह उम्मीद करते हैं कि वह घर का काम करे और केवल बच्चों की मां बनकर रहे। यह नियम मैं तोड़ना चाहती हूं। विवाहित होने का मतलब यह नहीं है कि सपने देखना बंद कर दें। जसविंदर को बेस्ट स्माइल, फोटेजेनिक और बेस्ट कास्ट्यूट अवार्ड भी मिला है। जसविंदर पूर्व में एयरलाइंस केबिन क्रू स्टाफ मेंबर भी रह चुकी हैं।

The image captured by the Landing Imager Camera

The image captured by the Landing Imager Camera after the landing.

It shows a portion of Chandrayaan-3's landing site. Seen also is a leg and its accompanying shadow.

Chandrayaan-3 chose a relatively flat region on the lunar surface

नई संसद देश को समर्पित

28 मई 2023। पीएम नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया।

दिल्ली में कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की झलकियां

दिल्ली में कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की झलकियां
26 जनवरी 2023।

Nude Mona Lisa

'Nude Mona Lisa' May Have Been Drawn by Leonardo da Vinci

'Nude Mona Lisa,' a charcoal drawing held in the collection of the Conde Museum in Chantilly, France, since 1862, may be an 'emblematic and forgotten artwork' by Leonardo da Vinci himself, the museum said Monday.

Latest News

Global News