×

कोरोना से डरें नहीं, सावधानी रखें

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 951

Bhopal: सचेत रहकर बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अस्पताल से कैबिनेट की बैठक को संबोधित किया

28 जुलाई 2020। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल से ही मध्य प्रदेश की पहली वर्चुअल केबिनेट को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से डरें नहीं सावधानी रखें। थोड़े भी लक्षण दिखने पर डॉक्टर से परामर्श लें। यह बीमारी लाइलाज नहीं है। सर्दी जुकाम और बुखार की तरह ही है, सचेत रहकर बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वस्थ हैं। खांसी लगभग समाप्त हो गई है। बुखार भी नहीं आ रहा है। वे अस्पताल से ही आवश्यक कार्य कर रहे हैं। जनता के कार्य अनवरत जारी रहेंगे, कोई काम रुकेगा नहीं। सरकार पूरी सजगता से कार्य कर रही है।

अस्पताल में खुद कपड़े धो रहा हूं

मुख्यमंत्री ने बताया कि वह अस्पताल में अपनी चाय स्वयं बना रहे हैं तथा अपने कपड़े भी स्वयं धो रहे हैं। किसी दूसरे को संक्रमण ना लगे इसके लिए आवश्यक है कि कोरोना संक्रमित यथासंभव अपने काम स्वयं करें। उन्होंने बताया कि कपड़े धोने से उन्हें एक लाभ हुआ है। उनके हाथ में फैक्चर हो जाने के बाद एक हाथ की मुट्ठी वे पूरी तरह बंद नहीं कर पाते थे। इसके लिए उन्होंने फिजियोथेरेपी भी कराई परंतु अब कपड़े धोने से मुट्ठी बंद होने लगी है।

Related News

Latest News

Global News