×

गूगल फोन में ढूंढ निकाली 49 गलतियां, इनाम में मिले कोरोडों रुपये

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 2904

Bhopal: भोपाल 7 अगस्त 2022, इंदौर में अपनी नई कंपनी शुरू करने वाले झारखंड के अमन पांडे ने गूगल के फोन google 13 के लॉन्च से पहले फोन में 49 बग्स (गलतियां) ढूंढ निकली है. गूगल ने इसके लिए उन्हें करोड़ों का इनाम दिया है.
मध्य प्रदेश के इंदौर में बग्स मिरर नाम की कंपनी चलाने वाले झारखंड के युवा अमन पांडे ने गूगल के फोन google 13 के लॉन्च से पहले फोन में 49 बग्स (गलतियां) ढूंढ निकाली हैं. जिसके लिए गूगल ने उन्हें करोड़ रुपये इनाम के तौर पर दिए हैं. दरअसल, अमन पांडेय झारखंड के रहने वाले हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई पतरातू में की. जिसके बाद बोकारो स्थित चिन्मया विद्यालय से 12वीं तक की पढ़ाई की. अमन ने भोपाल से एनआईटी से बीटेक किया है. बीटेक करने के बाद अमन ने जनवरी 2021 में बग्स मिरर कंपनी की शुरुआत की. अभी मैनेजमेंट टीम में चार लोग हैं और टोटल 15 लोगों का स्टॉफ है. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने इसकी शुरुआत स्टार्टअप के तौर पर की है.

बग्स ढूंढ़ने के लिए गूगल ने दिया इनाम
बुग मिरर कंपनी के संचालक अमन ने बताया कि गूगल ने अपने लॉन्च होने वाले फोन google 13 को लांच करने से पहले हमें फोन पर रिसर्च करने के लिए दिया था. फोन पर रिसर्च करने दौरान हमारी टीम ने 49 बग्स (गलतियां) फोन में ढूंढ़ निकाली है. जिसके लिए उन्हें गूगल ने कोरोड़ रुपये ईनाम के तौर पर दिया है. गूगल से मिले इनाम पर बताया कि गूगल ने उन्हें इनाम के तौर पर करोड़ रूपये दिए हैं.

गूगल में निकाली 300 से अधिक गलतियां
अमन ने बताया कि इससे पहले भी हमारी टीम ने गूगल पर रिसर्च कर लगभग 300 से अधिक गलतियों को ढूंढ निकाला था. जिसके लिए गूगल ने हमें करोड़ में रुपये इनाम के तौर पर दिए थे. बग्स मिरर नाम की अमन की कंपनी में लगभग 15 मेंबर का स्टाफ कार्य करता है और उनकी माने तो वे अभी कई कम्पनियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं तो वहीं ब्रांडेड कार की टेक्नोलॉजी पर काम करने के लिए कंपनियों ने रिसर्च का काम सौंपा है. कुछ ऐसी कंपनियां और एजेंसियां हैं जिनके साथ वे काम कर रहे है. फिलहाल अभी अमन अपनी कंपनी बग्समीरर के माध्यम से अभी कई बड़ी कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं और उनका कहना है कि अभी जिंदगी के सफर की शुरुआत हुई मंजिल अभी दूर है.

Related News

Latest News

Global News