×

भारतीय सेना का साहसिक कार्य इजरायल से कम नहीं : मोदी

Location: मंडी                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 17735

मंडी: (हिमाचल प्रदेश), 18 अक्टूबर 2016, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पिछले महीने भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पार कर सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने की तुलना इजरायल सेना के आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई से की। मोदी ने कहा कि दुनिया भारतीय सशस्त्र बलों की बहादुरी की चर्चा कर रही है। यहां एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों सैनिकों के प्रति सम्मान प्रकट किया।



हिमाचल प्रदेश को वीर भूमि बताते हुए मोदी ने कहा कि करीब राज्य के हर परिवार से सशस्त्र बलों में सदस्य हैं।



मोदी ने भारतीय सेना के 29 सितंबर को नियंत्रण रेखा पार कर आतंकी लांच पैड पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का संदर्भ देते हुए कहा कि पूरा देश इसकी चर्चा कर रहा है।



मोदी ने कहा, "इन दिनों पूरे देश में भारतीय सेना की वीरता की चर्चा हो रही है। यह भी कहा जा रहा है कि इस तरह का कार्य इजरायल ने किया था (त्वरित सैन्य प्रतिशोध)। देश ने देखा कि भारतीय सेना किसी से कम नहीं है।"



भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक उड़ी में सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद की गई थी। हमले में भारत के 19 जवान शहीद हो गए थे।



मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने लंबे समय से की जा रही मांग पर सशस्त्र बलों के लिए एक रैंक एक पेंशन नीति लागू की है।



- आईएएनएस

Related News

Latest News

Global News