अब राजभवन से आने वाले पत्रों का भी ई-आफिस के माध्यम से निपटारा होगा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 148

Bhopal: 15 मई 2020। राजधानी में स्थित राजभवन सचिवालय से आने वाले पत्रों का भी मंत्रालय के विभागों द्वारा अब ई-आफिस के माध्यम से निपटारा होगा। यह कदम राज्यपाल लालजी टण्डन के आग्रह पर उठाया गया है।
यह किया था आग्रह :
राज्यपाल की ओर से उनके सचिव मनोहर दुबे ने राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग से आग्रह किया था कि राज्यपाल सचिवालय में प्राप्त विभिन्न विभागों से संबंधित आवेदन/शिकायत/अपील आदि आवश्यक कार्यवाही हेतु राज्यपाल के विशेष सहायक के माध्यम से अग्रेषित किया जाना है। इसलिये समस्त विभागाध्यक्षों/कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया जाये कि वे नियमित रुप से अपनी ई-आफिस आईडी पर राजभवन से प्राप्त प्रकरणों का नियमानुसार निपटारा करें। साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों को उनकी पदस्थापना सहित ई-आफिस से संबंधित आईडी को अद्यतन करवाया जाये।
राज्य सरकार ने यह जारी की हिदायत :
राजभवन से मिले उक्त निर्देश पर राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों एवं कार्यालयों के प्रमुखों को हिदायत जारी कर कहा कि राजभवन से प्राप्त निर्देश के अनुसार कार्यवाही की जाये यानि ई-आफिस सिस्टम द्वारा राजभवन के प्रकरणों का निपटारा किया जाये।


- डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets