कोझिकोड से पाकिस्तान की जनता से बात

Location: कोझीकोड                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 16893

कोझीकोड: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल के कोझिकोड में बीजेपी की रैली में पाकिस्तान की जनता को भी संबोधित किया.

ये उड़ी हमले के बाद उनका पहला भाषण था. पढ़िए पाकिस्तान की जनता को संबोधित करते हुए मोदी ने क्या कहा.



पड़ोसी देश के नेता कहा करते थे हज़ार साल लड़ेंगे, काल के भीतर कहां खो गए, कहीं नज़र नहीं आते. आज के नेता आतंकवादियों के आकाओं के लिखे हुए भाषण पढ़कर कश्मीर के गीत गा रहे हैं.



मैं आज यहां से सीधे-सीधे पाकिस्तान की जनता से बात करना चाहता हूँ. उन नेताओं से जो आतंकवाद के आकाओं के लिखे हुए भाषण पढ़ते हैं उनसे दुनिया को कोई अपेक्षा नहीं है.



मैं पाकिस्तान की जनता को याद दिलाना चाहता हूँ कि 1947 से पहले आपके पूर्वज भी इसी संयुक्त हिंदुस्तान की धरती को प्रणाम करते थे. इसी धरती को अपनी मिट्टी मानते थे.



उस हिसाब से आपके पूर्वजों की याद दिलाते हुए मैं आपसे कुछ बातें कहना चाहता हूँ.

पाकिस्तान की जनता अपने नेताओं से पूछे कि पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) तो आपके पास है, आप उसे संभाल नहीं पाते. कभी पूर्वी पाकिस्तान जो आज का बांग्लादेश है वो भी आपके पास था, उसको भी संभाल नहीं पाए.



आप सिंध को संभाल नहीं पा रहे हो, आप गिलगित को संभाल नहीं पा रहे हो, आप पख़्तूनों को नहीं संभाल पा रहे हो, आप बलोचिस्तान को नहीं संभाल पा रहे हो. ये तो आपके पास है, आपका शासन है, आप इनको भी नहीं संभाल पाए हो और आपसे कश्मीर की बातें करके ये आपको गुमराह कर रहे हैं.

पाकिस्तान की आवाम अपने नेताओं से ज़रा कहे कि जो घर में है उनको तो ढंग से संभालकर के दिखाओ.

पाकिस्तान की जनता अपने नेताओं से ज़रा पूछे कि दोनों देश एक साथ आज़ाद हुए कि क्या कारण है कि हिंदुस्तान दुनिया में सॉफ़्टवेयर एक्सपोर्ट करता है और आपके नेता आतंकवादियों को एक्सपोर्ट करते हैं.



पाकिस्तान की आवाम से मैं कहना चाहता हूं कि आपको गुमराह करने के लिए आपके नेता हज़ार साल लड़ने की बातें करते हैं. आज दिल्ली में ऐसी सरकार बैठी है, मैं आपकी इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हूँ.



पाकिस्तान की आवाम, मैं आपसे कहना चाहता हूँ कि हिंदुस्तान आपसे लड़ाई लड़ने को तैयार है. आओ हिम्मत हो तो लड़ाई उस बात की लड़ें. आइये हम ग़रीबी को ख़त्म करने का काम करें.



पाकिस्तान के नौजवान, आओ लड़ाई लड़ें, पहले हिंदुस्तान बेरोज़गारी को ख़त्म करता है या पहले पाकिस्तान बेरोज़गारी को ख़त्म करता है. आओ बेरोज़गारी को ख़त्म करने की लड़ाई लड़ें. देखें पहले कौन जीतता है.



मैं पाकिस्तान के उन छोटे-छोटे बालकों से बात करना चाहता हूँ. आइये हम अशिक्षा के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़े. पाकिस्तान भी अशिक्षा को ख़त्म करने के लिए लड़ाई लड़े. हिंदुस्तान भी अशिक्षा को ख़त्म करने के लिए लड़ाई लड़े. देखें पहले पाकिस्तान जीतता है कि हिंदुस्तान जीतता है.



आओ लड़ाई लड़ें नवजात शिशुओं को बचाने की. प्रसूता माताओं को बचाने की. आप बचाकर के दिखाओ, हम बचाकर के दिखाएं. देखें कौन जीतता है. और पाकिस्तान के हुक्मरान सुन लें, हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा.



भारत सफल रहा है पुरी दुनिया में आपको अलग थलग करने में, हम उसे तेज़ करेंगे और पूरे विश्व में पाकिस्तान को अकेला रहने के लिए मजबूर करेंगे.

वो दिन दूर नहीं होगा जब पाकिस्तान की जनता पाकिस्तान के नेताओं के ख़िलाफ़, आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ने के लिए मैदान में आएगी.

Related News

Latest Tweets