जघन्य एवं सनसनीखेज प्रकरणों में तत्परतापूर्वक कार्यवाही के निर्देश

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 595

Bhopal: 26 जून 2021। लोक अभियोजन संचालनालय के महानिदेशक अन्वेष मंगलम ने सभी जिला लोक अभियोजन अधिकारियों से कहा है कि चिन्हित जघन्य एवं सनसनीखेज प्रकरणों की समीक्षा के दौरान उक्त प्रकरणों में सजायाबी प्रतिशतता में वृद्धि एवं गुणवत्तापूर्ण अभियोजन कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने की आवश्कता परिलक्षित होने के दृष्टिगत निर्देशित किया जाता है कि सभी उपसंचालक/जिला अभियोजन अधिकारी माह के प्रथम सप्ताह में संबंधित पुलिस अधीक्षक से विगत माह में निराकृत हुये प्रकरणों एवं लंबित प्रकरणों पर अनिवार्यत: चर्चा कर वस्तुस्थिति से अवगत करायेंगे। प्रकरणों के संचालन में आ रही कठिनाइयों के निराकरण यथा साक्षियों पर तामील आदि का पुलिस अधीक्षक के माध्यम से यथा संभव शीघ्र निराकरण का प्रयास किया जाये। निराकृत प्रकरणों में दोषसिद्धि का विवरण एवं दोषमुक्ति के कारणों का संक्षिप्त विवरण दिया जाये।
महानिदेशक ने कहा है कि सारगर्भित टीप पोर्टल पर डिस्पोसल करते समय अंग्रेजी अथवा मंगल फोन्ट में अपलोड करें साथ ही पूर्व में निराकृत प्रकरणों का विवरण भी अंग्रेजी अथवा मंगल फोन्ट में अपडेट करना सुनिश्चित करें। दोषमुक्त प्रकरणों के निर्णय की प्रति (सॉफ्ट कॉपी), मासिक नक्शों के साथ उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। दोषमुक्त हुये प्रकरणों के साथ-साथ लंबित चिन्हित प्रकरणों की न्यायालयवार उपस्थित होने वाले लोक अभियोजक विशेष लोक अभियोजक के विवरण एवं प्रकरण के संबंध सभी विशिष्टियों सहित अद्यतन जानकारी, सुनवाई पश्चात पोर्टल पर अद्यतन किया जाना सुनिश्चित करें।




- डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets

Latest Posts