दुबई से कोच्चि आ रहे विमान में लगे IS के समर्थन में नारे, दो लोग हिरासत में..

Location: 1                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 16857

1: दुबई से केरल के कोच्चि जा रही इंडिगो की फ्लाइट में एक मुसाफिर के जरिए ISIS के समर्थन से ज़ोर-ज़ोर से नारे लगाने के बाद विमान की मुंबई में इंमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

सीआईएसएफ ने IS के समर्थन में नारे लगाने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया है. ये साफ नहीं है कि IS के समर्थन में नारे लगाने वाला शख्स किस देश का नागरिक है. पुलिस ने इससे जुड़ी जानकारी साझा करने फिलहाल मना कर दिया है.

पता चला है कि दो यात्रियों के बीच झगड़ा हुआ था जिसके बाद उनमें से एक ने IS के समर्थन में नारे लगाए. झगड़ा करने वाले दोनों लोगों को हिरासत में लेने के बाद विमान को कोच्चि भेज दिया गया. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

इंडिगो ने विमान के डायवर्ट करने की पुष्टि की है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि फ्लाइट नंबर 6E 89 के सीट नंबर 5D के पैसेंजर ने अटपटा व्यवहार शुरू किया. उस पैसेंजर के साथ उसका भाई भी था. वो फोरवार्ड कार्ट पर चढ़ा और उसपर बैठ गया. जब मना किया गया तो एक दूसरे पैसेंजर से झगड़ा करने लगा. ये विमान करीब सुबह 4 से 5 बजे जैसे ही दुबई से रवाना हुआ, थोड़ी देर बाद ही इस मुसाफिर ने IS के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए. क्रू मेंंबर तुरंत हरकत में आया और फ्लाइलट को मुंबई डायवर्ट किया गया इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

IS के समर्थन में नारे लगाने वाले शख्स को गिरफ्तार करने और विमान की पुख्ता जांच के बाद मुंबई से कोच्चि के लिए रवाना कर दिया गया है. विमान में 20 से ज्यादा यात्री सवार थे.

Tags
Share

Related News

Latest Tweets