नियंत्रण रेखा पर बोफोर्स गनों सहित मध्यम आर्टिलरी और अन्य तरह के उपकरण तैनात

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 16818

नई दिल्ली: भारतीय सेना किसी भी जंगी स्थिति से निपटने को तैयार



भारत प्रशासित कश्मीर के उड़ी में सैन्य कैंप पर हुए चरमपंथी हमले के बाद भारतीय सेना, कश्मीर में भारी और मध्यम स्तर की आर्टिलरी तैनात कर रही है. सेना के शीर्ष आधिकारिक सूत्रों ने एक न्यूज चैनल से बात​चीत में में इसकी पुष्टि की है.



हालांकि सेना के मुताबिक ये बर्फ पड़ने से पहले उसकी हर साल की तैयारी में शामिल है. लेकिन इस बार की तैयारी में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए नियंत्रण रेखा पर बोफोर्स गनों, 105 मध्यम आर्टिलरी और अन्य तरह के उपकरण सीमा पर तैनात किए जा रहे हैं.



एक न्यूज चैनल संवाददाता का कहना है कि सैन्य सूत्रों ने इसे हर साल बर्फ पड़ने से पहले की तैयारी कहा है. सेना के शीर्ष सूत्रों ने बीबीसी को बताया कि खुफ़िया ब्यूरो से मिली सूचना के आधार पर सेना ये तैयारी कर रही है.

सेना को सूचना मिली है कि चरमपंथी सीमा पार से घुसपैठ की तैयारी में है. उधर एक सरकारी सूत्र ने बीबीसी से कहा है कि सीमा पर किसी भी जंगी स्थिति से निपटने के लिए भारतीय सेना ये तैयारी कर रही है.



हालांकि सैन्य अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वो युद्ध की तैयारी कर रहा है लेकिन कहा कि उड़ी पर चरमपंथी हमले के मद्देनज़र भविष्य में इस तरह के किसी भी हमले से निपटने के लिए तैयारी में तेजी आई है.



सूत्रों के मुताबिक बुधवार देर रात उत्तरी कश्मीर के हिस्सों में पूरी तरह सशस्त्र सेनाओं की लामबंदी और आवश्यक युद्ध सामग्री पहुंचनी शुरू हो गई है.



उधर मिली जानकारी के मुताबिक सेना के जवान भारत प्रशासित कश्मीर में चरमपंथियों को निशाना बनाते हुए सैन्य अभियान चला रहे हैं.

भारतीय सेना के एक प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि नियंत्रण रेखा के साथ ही कश्मीर में भारत और पाकिस्तान की वास्तविक सीमा पर दो जगहों पर सैन्य अभियान चलाए जा रहे हैं. यंहा सरहद को जाते हुए मुख्य हाइवे पर सैनिक और रसद ले जाते लंबे सैन्य दल देखे जा सकते हैं.

Related News

Latest Tweets