ये हटो-हटो वाली कमलनाथ सरकार नहीं, बाहें फैलाकर गले लगाने वाली सरकार है : शिवराज सिंह चौहान

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 717

Bhopal: मुख्यमंत्री ने बछोडा में ली जनसभा, पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील की
टीकमगढ़। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को टीकमगढ़ जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने पृथ्वीपुर विधानसभा के ग्राम बछोड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित कर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शिशुपाल यादव को भारी बहुमतों से जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमने गरीबों के उत्थान के लिये संबल जैसी अनेकों योजनायें शुरु की थीं, जिन्हें 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था। अब हमने फिर से सभी योजनाएँ शुरु की हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोई विकास कार्य तो किया नहीं बल्कि गरीबों को लाभ दे रही योजनाओं को बंद करने का पाप जरूर किया किया है। उन्होंने कहा कि मैं जनता के बीच में जाता हूं, तो कमलनाथ जी को तकलीफ होती है। वे मुख्यमंत्री बने तो वल्लभ भवन में सो गये जाते थे, न कहीं आना, न जाना। हमारे दिल में जनता और किसानों के कल्याण की तड़प है, तो हम जनता के बीच रहते हैं। लेकिन 15 महीने में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया। अनेक जनहितकारी योजनाएं बंद कर गरीब जनता को बेबस और लाचार बना दिया था। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जवाब दो इन गरीबों ने तुम्हारा क्या बिगाड़ा था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामना में दलित आदिवासी ठाकुरदास अहिरवार के घर भोजन करने पहुँचे। ठाकुरदास ने पूर्व की सभा मे मुख्यमंत्री को दिया था भोजन का निमंत्रण।
कमलनाथ कहते थे चलो चलो
मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ जी स्कूल, अस्पताल, शिक्षा, पानी, सड़क के लिए पैसा मांगने पर अपने विधायकों से बोलते थे चलो चलो। फिर कांग्रेस के उनके साथियों ने भी बोल दिया चलो-चलो और उनकी सरकार चली गई। वे साथी भाजपा के साथ प्रदेश के विकास में सहभागी होकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस ने किसानों, युवाओं, बहनों को झूठा आश्वासन देकर छलने का काम किया। न किसानों का कर्जा माफ हुआ, न युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिला और न बहनों को योजनाओं का लाभ, कोरोना काल में आर्थिक स्थिति कमजोर होने पर भी मैंने न वेतन रोका न विकास थमने दिए। उन्होंने कहा कि कल ही मैंने शासकीय सेवकों का डीए बढ़ाकर 20 फीसदी कर दिया और पिछला बकाया भी दो किस्तों में दे रहा हूं।
स्व सहायता समूह की बहनें हो रही सशक्त
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं गरीबों के लिए रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई, स्वास्थ्य सुविधा और रोजगार के इंतजाम के लिए ही चौथी बार मुख्यमंत्री बना हूँ। गरीब जनता को मूलभूत सुविधायें देने में कोई कमी नहीं रहने दूंगा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हर वर्ग के लिये काम किये हैं, अंत्योदय ही हमारा लक्ष्य है। स्वसहायता समूहों के साथ अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़कर हम उनका आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण कर रहे हैं। स्व सहायता समूह से जुड़ी बहनों की आमदनी प्रतिमाह 10 हजार रूपए करने के लिए हम प्रयासरत हैं। उनको हमने पोषण आहार बनाने और बच्चों की यूनिफार्म सिलने का काम भी सौंपा है। जिससे मेरी बहनें आर्थिक रूप से सशक्त हो रहीं हैं।
पटटा देकर गरीबों को बनाउँगा जमीन का मालिक
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि गरीबों का उत्थान ही सर्वोपरी है। हर गरीब अपनी जमीन का मालिक होगा जिनके पास जमीन नहीं है उन्हें जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाऊंगा और फिर पीएम आवास योजना के तहत घर बनाकर दूंगा। जिनके नाम छूट गये हैं आवास प्लस का सर्वे कराकर सबको पक्का घर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना बना दी है। अब कोई भी गरीब बिना आवास के नहीं रहेगा। मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भूखा नहीं रहेगा, यह भाजपा के कार्यकर्ताओं की ड्यूटी है सबके नाम राशन के लिए जोड़ना है कोई भी न छुटे।
आर्शीवाद रुपी वोट भाजपा को दें
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास और जनता जनहित के कार्यों में विश्वास करती है। कांग्रेस विकास के नाम पर राजनीति करती है। मैं पहले आया था तब दिगौड़ा को तहसील बनाने की घोषणा की थी और दिगौड़ा को तहसील बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि टीकमगढ़ जिले और पृथ्वीपुर के विकास के जितने काम अधूरे हैं, उन्हें पूरा करने के लिए आगामी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अधिक से अधिक वोट देकर अपना आशीर्वाद दीजिए। भाजपा को जिताईए प्रत्याशी शिशुपाल सिंह यादव को जिताईए। क्षेत्र के विकास कार्यो को रफतार दीजिये।
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग, मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी, श्री ब्रजेन्द्र यादव, भाजपा प्रत्याशी श्री शिशुपाल यादव, अध्यक्ष श्री अखिलेश अयाची, प्रदेश मंत्री श्रीमती ललिता यादव, श्रीमती इमरती देवी, श्री वीरेंद्र रघुवंशी, श्री अनिल जैन, श्री अनिता नायक, विधायक श्री राकेश गिरी, श्री राहुल सिंह, श्री मुन्ना सिंह, मंडल अध्यक्ष श्री गोविंद गौर, श्री मानसिंह, श्री ओमप्रकाश रावत, श्री अनिल पांडेय सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related News

Latest Tweets

Latest Posts