राज्य सरकार ने मानी सूचना आयोग की बात...

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 218

Bhopal: सूचना अधिकारियों को अपने वाट्सएप नंबर देने के निर्देश
27 जून 2020। राज्य सरकार ने प्रदेश के सूचना आयोग की बात मान ली है तथा सभी विभागों एवं कार्यालयों के लोक सूचना अधिकारियों एवं प्रथम अपीलीय अधिकारियों को अपने मोबाईल व्हाट्सएप नंबर सूचना आयोग को तत्काल सीधे भेजने के निर्देश दिये हैं।
दरअसल सूचना आयोग ने राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग को लिखा था कि कोविड-19 के संक्रमण के कारण सूचना एवं अपीलीय अधिकारियों को आयोग के भोपाल स्थित कार्यालय बुलाने में कठिनाई है। वीडियो कान्फ्रेन्स की व्यवस्था है परन्तु एनआईसी सेंटर भोपाल दो आयोग को माह में दो बार ही इसकी सुविधा दी जाती है। जबकि सुनवाई हेतु प्रकरणों की संख्या बहुत अधिक है। इसलिये आयोग चाहता है कि वह व्हाट्सएप वीडियो कॉल के माध्यम से सुनवाई करे। इसलिये सभी विभागों एवं कार्यालयों के सूचना एवं अपीलीय अधिकारियों के व्हाट्सएप नंबर आयोग को अतिशीघ्र भेजे जायें।
आयोग के इस आग्रह पर सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों एवं कार्यालयों को सूचना एवं अपीलीय अधिकारियों के व्हाट्सएप नंबर आयोग को भेजने के निर्देश जारी कर दिये हैं।



- डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets