विधानसभा उपचुनाव क्षेत्रों में मतदान केंद्रों की संख्या में तीन सौ प्रतिशत की वृध्दि होगी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 180

Bhopal: 24 अगस्त 2020। प्रदेश के 27 विधानसभा उपचुनाव क्षेत्रों में मतदान केंद्रों में तीन सौ प्रतिशत की वृध्दि होगी। इस संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने इन उपचुनाव वाले क्षेत्रों के जिला कलेक्टरों को निर्देश दिये हैं कि मतदान केंद्रों के हिसाब से मतदान कार्य में लगाये जाने वाले शासकीय सेवकों का डाटाबेस तैयार करें।
निर्देश में बताया गया है कि इन उपचुनावों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा इसलिये पहले से स्वीकृत मतदान केंद्रों में तीन सौ प्रतिशत की वृध्दि की जायेगी तथा सहायक मतदान केंद्र बनाये जायेंगे। इनमें ईवीएम मशीनें भी बढ़ाई जायेंगी। इससे मतदान कर्मियों की भी अधिक संख्या में जरुरत पड़ेगी। इसलिये शासकीय सेवकों का डाटाबेस 170 प्रतिशत से अधिक तैयार किया जाये।
निर्देश में जिला कलेक्टरों से कहा गया है कि यदि जिले में शासकीय सेवकों की कमी है तो अपने संभागायुक्त को मांग-पत्र भेजकर इसकी पूर्ति करायें। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने भी सभी विभागों को लिखा है कि वे संबंधित जिलों में स्थित अपने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी उपनिर्वाचन कार्य हेतु पाबंद करें।


- डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets