सीएम हेल्पलाईन में अपने दूसरे विभाग के पिछडऩे पर एसीएस अप्रसन्न हुये

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 795

Bhopal: 26 अक्टूबर 2021। अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा के पास जल संसाधन एवं परिवहन विभाग हैं तथा दोनों विभागों के जो अलग-अलग मंत्री तुलसीराम सिलवाट एवं गोविन्द सिंह राजपूत हैं, वे सिंधिया खेमे के हैं। परिवहन विभाग पिछले दो माह से सीएम हेल्पलाईन में आई परिवहन विभाग से संबंधित शिकायतों के संतुष्टि के साथ निराकरण में प्रदेशभर में प्रथम आया है। वहीं जल संसाधन विभाग अपने से संबंधित शिकायतों के निपटारे में फिसड्डी रहा है। इससे एसीएस मिश्रा अप्रसन्न हो गये हैं।
एसीएस ने नोटशीट लिखकर जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता से कहा है कि प्रत्येक सप्ताह वीडियो कान्फ्रेन्सिंग की बैठक के दौरान सतत रुप से निर्देश दिये जाने के बावजूद सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निराकरण में जल संसाधन विभाग की उपलब्धि निराशाजनक रही है। इसलिये संबंधित कछार के मुख्य अभियंताओं की जिम्मेदारी होगी कि वे उनके क्षेत्राधिकार से सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण संतुष्टि के साथ करें। यदि किसी मैदानी अधिकारी द्वारा इसमें शिथिलता बरती जाती है तो उसके विरुध्द सक्षम अधिकारी द्वारा कार्यवाही की जाये। माह सितम्बर 2021 या इसके पूर्व के जितने भी प्रकरण लंबित हैं, उनका संतुष्टि के साथ निराकरण 28 सितम्बर 2021 तक किया जाये। एसीएस ने नोटशीट में चेतावनी भी दी है कि प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समयावधि में न करने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
प्रमुख अभियंता ने भी सभी मुख्य अभियंताओं को एसीएस की नोटशीट की कॉपी भेजकर निर्देश जारी कर कहा है कि अपर मुख्य सचिव द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त की गई है, इसलिये सभी लंबित प्रकरण निर्धारित समयावधि में निटाकर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।



डॉ. नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets

Latest Posts