×

नोकिया-6 एंड्रॉयड फोन लॉन्च, अभी भारत में नहीं मिलेगा

Location: New Delhi                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 21243

New Delhi: नोकिया फोन बनाने का अधिकार खरीदने वाली फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया-6 एंड्रॉयड फोन लॉन्च कर दिया है. इस फोन में एंड्रॉयड 7.0 यानी नौगट है और इसका स्क्रीन फुल एचडी 5.5 इंच है. इसमें 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास लगा है.



फोन का रैम 4 जीबी और इंटर्नल स्टोरेज 64 जीबी है. ड्यूल सिम फोन में 3000 mAh की बैटरी है. फोन के होम बटन में फिंगर प्रिंट स्कैनर लगाया गया है. कैमरा की बात करें तो f/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल रियर कैमरा है. फोन में तेज आवाज के लिए ड्यूल एम्प्लीफायर्स का इस्तेमाल किया गया है.



भारत में नोकिया के फैन्स को फिलहाल निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि नोकिया 6 फिलहाल सिर्फ चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. वहां इसे JD.com से खरीदा जा सकेगा. इसकी कीमत करीब 16 हजार 750 रुपए होगी. कंपनी ने कहा है कि फिलहाल दूसरे मार्केट में इस फोन को बेचने का उसका इरादा नहीं है. हालांकि, नोकिया एंड्रॉयड सीरीज में यह पहला फोन है और उम्मीद है कि आगे और भी फोन लॉन्च किए जा सकते हैं.



2016 के शुरुआत में नोकिया ने घोषणा की थी कि उसने नोकिया ब्रांड के मोबाइल फोन और टैबलेट के निर्माण के लाइसेंस एचएमडी को दिए हैं. नोकिया अपना हैंडसेट कारोबार 5.4 अरब यूरो में माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के बाद भी नोकिया ब्रांड की मालिक थी. एचएमडी ने नोकिया ब्रांड और डिजायन अधिकार के इस्तेमाल को लेकर नोकिया और माइक्रोसॉफ्ट दोनों के साथ समझौता किया था.



Related News

Latest News

Latest Tweets

mpinfo RSS feeds