×

मध्‍य प्रदेश में चुनावी तैयारी की नब्ज टटोल गए भाजपा के राष्ट्रीय संगठक वी. सतीश

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 652

Bhopal:
भोपाल 1 दिसंबर 2022। इसे संयोग ही माना जाए कि एक तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में थी और दूसरी तरफ भाजपा संगठन के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के राष्ट्रीय संगठक वी सतीश को मध्य प्रदेश के विशेष दौरे पर भेजा था।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी का वास्तविक हाल मालूम करने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राष्ट्रीय संगठक वी. सतीश को मध्य प्रदेश के विशेष दौरे पर भेजा था। वे चार दिन रहकर संगठन सहित अन्य क्षेत्र में काम करने वाले नेताओं से मिले और चुनावी फीडबैक लिया।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक सतीश के पास मप्र से संबंधित कोई प्रभार नहीं है। इसी कारण पार्टी ने उन्हें निष्पक्ष रिपोर्ट पाने के हिसाब से मप्र भेजा था। चार दिनों में उन्होंने भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की और अलग-अलग बातचीत भी की। बुधवार रात्रि को वे दिल्ली रवाना हो गए।
इसे संयोग ही माना जाए कि एक तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में थी और दूसरी तरफ भाजपा संगठन के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के राष्ट्रीय संगठक वी सतीश को मध्य प्रदेश के विशेष दौरे पर भेजा था। वे मप्र में चार दिन रहे और कई नेताओं के साथ मुलाकात की।
सतीश अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रभारी भी हैं इसलिए उन्होंने अजा मोर्चा की बैठक कर चुनावी तैयारियों का जायजा लिया। पार्टी के अन्य मोर्चा-प्रकोष्ठ सहित प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठकें की तो उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव से संबंधित सवालों के जवाब मांगे। चुनाव में आने वाली दिक्कतों के बारे में पूछताछ की। 2018 में पार्टी क्यों चुनाव हारी थी, इस सवाल का जवाब भी मांगा। सतीश ने भोपाल प्रवास के दौरान सामूहिक स्तर पर विचार विमर्श किया और व्यक्गित स्तर पर भी। उन्होंने सरकार के कामकाज के बारे में भी फीडबैक लिया।


Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Latest Tweets

mpinfo RSS feeds