मध्य प्रदेश का बजट सत्र 7 मार्च से, 13 बैठकें होंगी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1722

Bhopal: मध्य प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र सात मार्च से, 13 बैठकें होंगी
भोपाल 3 फरवरी 2022। मध्य प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र सात मार्च से आयोजित किया जाएगा। इसकी अधिसूचना आज जारी कर दी गई। बजट सत्र 13 बैठकों का होगा जो 25 मार्च तक के लिए आयोजित किया गया है।

मध्य प्रदेश की पंद्रहवीं विधानसभा का 2022-23 के बजट सत्र की आज अधिसूचना जारी कर दी गई है। पंद्रहवीं विधानसभा का यह ग्यारहवां सत्र होगा। इसमें 13 बैठकें रखी गई हैं जो 19 दिन तक चलेगा। सत्र की शुरुआत सात मार्च को पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण से होगा। इसके बाद अगले दिन से अभिभाषण पर चर्चा होगी। सत्र में बजट भी पेश किया जाएगा।

अशासकीय विधेयक की सूचनाएं 23 फरवरी तक ली जाएंगी
बजट सत्र के लिए विधायकों को प्रश्न ऑन लाइन और ऑफ लाइन माध्यम से पूछने के विकल्प हैं। साथ ही अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं प्राप्त करने के लिए 23 फरवरी तक की तारीख तय की गई है। अशासकीय संकल्पों की सूचनाओं के लिए 24 फरवरी तक की समय सीमा तय की गई है। वहीं, बजट सत्र के लिए स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और नियम 267 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं भी 28 फरवरी तक के कार्यालयीन समय में देने की अवधि निश्चित की गई है।

Related News

Latest Tweets

Latest Posts