भोपाल में कोरोना का साया

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 3362

Bhopal: कोरोनावायरस की भोपाल में भी एंट्री हो गई है। रविवार को यहां प्रोफेसर कॉलोनी में रहने वाली 26 वर्षीय गुंजन सक्सेना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गुंजन को एम्स में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। रविवार को 2 और संदिग्ध मरीजों का पता चला है। पहली संदिग्ध 19 साल की युवती है, जिसे जेपी हॉस्पिटल में आइसोलेशन में रखा गया है। बताया जाता है उसकी तबीयत 2 दिन पहले दिल्ली में भी बिगड़ चुकी थी।

रविवार को उसे सुबह एअर इंडिया की एआई-481 दिल्ली-भोपाल फ्लाइट से भोपाल लाया गया था। फ्लाइट में कुल 18 यात्री दिल्ली से भोपाल पहुंचे थे। युवती ने 7 पैसेंजर के साथ अपना कोरोना चैकअप करवाया था। दूसरी संदिग्ध भी युवती है। वह बेंगलुरू से 6ई-211 फ्लाइट से दोपहर 3:40 बजे भोपाल पहुंची। एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान कोरोनावायरस के लक्षण दिखाई दिए। इसके बाद उसे जेपी हॉस्पिटल भेज दिया गया।

गुंजन के भाई की रिपोर्ट निगेटिव, पूरा परिवार होम आइसोलेट

पत्रकार केके सक्सेना की बेटी गुंजन लंदन से 5 दिन पहले ही भोपाल आई थीं, लेकिन कनिका कपूर का मामला सामने आने पर उन्होंने टेस्ट कराने का निर्णय लिया। शनिवार को उनका सैंपल लिया गया। रविवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई। गुंजन के भाई विलक्षण का भी सैंपल लिया गया, लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। परिवार को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

बेंगलुरु से आईं शिवांगी जैन की भी जांच, रिपोर्ट नेगेटिव
दोपहर में इंडिगो की फ्लाइट से भोपाल आईं शिवांगी जैन ने एयरपोर्ट पर तबीयत बिगड़ने की शिकायत की। इस पर शिवांगी को जेपी अस्पताल भेजा गया। सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि प्रारंभिक जांच में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीज से संपर्क की भी कोई हिस्ट्री नहीं है। उन्हें सोमवार को सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

दुबई से लौटीं आस्था की तबीयत बिगड़ी, अब होम आइसोलेशन में
जिला टीबी ऑफिसर डॉ. मनोज वर्मा की 24 वर्षीय बेटी आस्था 10 मार्च को दुबई से लौटी हैं। 2 दिन पहले तक वह स्वस्थ थीं, लेकिन अचानक बुखार की शिकायत हुई। डॉक्टरों ने आस्था को कोरोना का संदिग्ध मानकर होम आइसोलेशन में रखा है। आस्था दुबई घूमने गई थीं। उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

सुप्रिया यादव की एयरपोर्ट पर तबीयत बिगड़ी, आइसोलेशन में रखा
अयोध्या बायपास क्षेत्र में रहने वाली सुप्रिया यादव दिल्ली में एनआईएफटी से ग्रेजुएशन कर रही हैं। दिल्ली से आते वक्त रविवार को एयरपोर्ट पर सुप्रिया ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की। प्रारंभिक जांच में तापमान सामान्य से अधिक आने पर जेपी अस्पताल भेजा गया। जेपी में सुप्रिया को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट सोमवार को आने की संभावना है।

Related News

Latest Tweets