ऊबर ने भोपाल में 'ऊबर एसेंशियल' लॉन्च किया

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 282

Bhopal: नागरिकों को अस्पतालों तक आवश्यक यात्रा सुविधा देने के लिए शहर के साथ सहयोग किया
27 अप्रैल 2020। जिला प्रशासन के साथ साझेदारी में, ऊबर ने आज भोपाल में ऊबर एसेंशियल की उपलब्धता की घोषणा की। इस सेवा द्वारा नागरिक मौजूदा लॉकडाऊन में शहर के अस्पतालों तक जरूरी यात्रा की सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

ऊबर एसेंशियल के सभी राईडर्स को, अधिकारियों को अपनी यात्रा के उद्देश्य की पुष्टि करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेज लेकर चलना अनिवार्य होगा

पार्टनरशिप की घोषणा करते हुए, श्री तरुण कुमार पिथौड़े, आईएएस, कलेक्टर एवं जिलाधीश भोपाल ने कहा, "जहां हम कोविड-19 को फैलने से रोकने के दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं, वहीं भोपाल के नागरिकों को आवश्यक स्थानों तक पहुंच भी प्रदान कर रहे हैं। शहर के नागरिकों अति आवश्यक यात्रा का सुरक्षित व भरोसेमंद माध्यम उपलब्ध कराने के लिए हमें ऊबर इंडिया के साथ साझेदारी करने की खुशी है।"

कृष्ण वीर सिंह, हेड ऑफ वेस्ट, ऊबर इंडिया ने कहा, "हमें ऊबर एसेंशियल द्वारा लॉकडाऊन के दौरान भोपाल के जिला प्रशासन को सहयोग करने की खुशी है। ऊबर एसेंशियल एक सीमित सेवा है, जो मौजूदा लॉकडाऊन में शहर के नागरिकों की अत्यधिक आवश्यकतापूर्ण यात्रा की जरूरत को पूरा करेगा और हम गैरजरूरी यात्रा को मजबूती से हतोत्साहित करेंगेहम एसेंशियल का लॉन्च करने के अपने अनुभव का उपयोग कई अन्य शहरों में करेंगे, हमारी टेक्नॉलॉजी एवं ड्राईवर पार्टनर्स का हमारा नेटवर्क नागरिकों को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने तथा अधिकारियों को कोविड-19 को बढ़ने से रोकने में मदद करेगा।"

इस माह लॉन्च की गई ऊबर एसेंशियल विभिन्न भारतीय शहरों, जैसे बैंगलुरु, हैदराबाद, गुरुग्राम, मोहाली, नासिक, इंदौर और भोपाल में उपलब्ध है

ऊबर भारत में कोविड-19 का फैलाव रोकने के लिए हर स्तर पर सरकार के साथ सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है और जन स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा व सावधानी के अनेक उपाय कर रहा है। ऊबर एसेंशियल ड्राईवर पार्टनर्स को मास्क, ग्लव, सैनिटाईजर एवं सुरक्षा प्रशिक्षण दिए जाते हैं। उन्हें स्थानीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा कप! पास भी जारी किए गए हैं, जिससे आवश्यक सर्विस स्थलों तक सुगम मूवमेंट सुनिश्चित हो सके

ऊबर एसेंशियल राईडर्स को इन-ऐप मैसेजेस एवं ईमेल्स द्वारा रिमाईंडर्स मिलेंगे, जिनमें उन्हें बताया जाएगा कि वो कोविड-19 का फैलाव किस प्रकार रोक सकते हैं। शहर के राईडर्स ऐप खोलकर अपने क्षेत्र में ऊबर एसेंशियल की उपलब्धता एवं आस पास के वो स्थान देख सकते हैं, जहां इस सेवा द्वारा पहुंचा जा सकता है। यह ऐप केवल अत्यधिक आवश्यक सेवा क्षेत्रों में पहुंचने के लिए यात्रा की आवश्यक जरूरत को पूरा करेगा।

ऊबर की शुरुआत करना एवं ऊबर एसेंशियल का निवेदन करना आसान है :

? ऐप डाउनलोड करें ? ऐप स्टोर या गूगल प्ले से निशुल्क ऊबर ऐप अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करें और ऐप ओपन करके अपना अकाउंट बनाएं।

? राईड का निवेदन करें ? राईडर्स अपने क्षेत्र और आसपास के अन्य क्षेत्रों में ऊबर एसेंशियल की उपलब्धता जाँच सकते हैं।आपको मूल्य सदैव पहले दिखाई देगा।

? आपको अपने ड्राईवर का फोटो और वाहन का विवरण दिखाई देगा, आप मैप पर उनके आने का समय ट्रैक कर सकते हैं।

Related News

Latest Tweets