×

मोदी जी ने आवास योजना के माध्यम से गरीबों को घर का अधिकार दिया : विष्णुदत्त शर्मा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 638

Bhopal: भोपाल 28 अगस्त 2021। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 1 लाख 29 हजार से अधिक हितग्राहियों के खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 627 करोड़ से अधिक की राशि सिंगल क्लीक से पहुंचाई है। गरीबों को उनका हक सीधा मिल रहा है, यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही संभव है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने समाज के अंतिम छोर की चिंता करते हुए आवास योजना के माध्यम से गरीबों को घर का अधिकार दिया है। श्री विष्णुदत्त शर्मा भोपाल के राहुल नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों के लाभ वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान खण्डवा में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को खण्डवा से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रदेश के 1 लाख, 29 हजार से अधिक हितग्राहियों को 627 करोड़ की राशि सिंगल क्लीक के जरिए हस्तांतरित की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा भोपाल के राहुल नगर में आयोजित हितलाभ वितरण कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े। प्रदेश के 52 जिलों के 336 निकायों में यह कार्यक्रम हुआ। खण्डवा में मुख्यमंत्री जी के साथ प्रदेश शासन के मंत्री श्री विजय शाह, सुश्री ऊषा ठाकुर, विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, श्री राम डांगोरे, जिला अध्यक्ष श्री सेवाराम पटेल उपस्थित थे। भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री श्री जगदीश देवड़ा, विधायक श्रीमती कृष्णा गौर एवं भिंड सांसद श्रीमती संध्या राय मौजूद थी।
दीनदयाल जी के स्वप्न को साकार कर रही भाजपा सरकार
भोपाल में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय जी ने समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के उत्थान का जो स्वप्न देखा था, उसे भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में हर कोई प्रभावित हुआ, लेकिन हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के लगातार प्रयासों से महामारी के दौरान कोई भी गरीब प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वचित नहीं रहा। आवास योजना के अंतर्गत मकानों के भूमिपूजन, लोकार्पण से लेकर लोगों को हस्तान्तरित करने काम मात्र 4 माह के अंतराल में किया गया। उन्होंने कहा कि गरीबों को उनका हक मिले इसके लिए केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है।
कमलनाथ सरकार ने छीना था लोगों का हक और अधिकार
श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में 15 महीनों के लिए ऐसी सरकार आई, जिसने गरीबों के हक और अधिकारों को छीनने का काम किया। तत्कालीन कमलनाथ सरकार केवल इसी में लगी रही कि प्रधानमंत्री आवास योजना में जो मकान बन रहे हैं उसमें प्रधानमंत्री की जगह सिर्फ उनकी फोटो लगे और उनके नाम का उल्लेख हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब कमलनाथ सरकार थी तब केंद्र ने मध्यप्रदेश के गरीबों को आवास वितरित किए, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने गरीबों को उनके आवास नहीं मिलने दिए। लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले गरीबों को उनका हक दिया।



(लोकेन्द्र पाराशर)
प्रदेश मीडिया प्रभारी

Related News

Latest News

Global News