पन्ना का विकास लगातार जारी, पर्यटन के क्षेत्र में बनाएंगे नं.1 जिला : विष्णुदत्त शर्मा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 607

Bhopal: पन्ना में प्राथमिक, उप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के भूमिपूजन में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष

पन्ना। मैं सौभाग्यशाली हूं और स्वयं को धन्य मानता हूं कि भारतीय जनता पार्टी ने मुझे खजुराहो और पन्ना का सांसद बनाकर अवसर दिया। बुंदेलखंड के विकास के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान का भरपूर सहयोग मिल रहा है।
बुदेलखण्ड का पन्ना क्षेत्र अब पीछे नहीं है। हम सभी लोग मिलकर प्रयास कर रहे हैं कि पन्ना को टूरिज्म के क्षेत्र में नंबर वन जिला बनाएं। जिस क्षेत्र में हीरा, पन्ना निकलता हो वहां पूरी दुनिया के लोग आना चाहते हैं। खजुराहो में दुनिया के लोग आते हैं। विश्व का आईकोनिक सिटी है, वर्ल्ड हेरीटेज है। खजुराहो आने वाला टूरिस्ट भी पन्ना को भी देखना चाहता है। उसका टूरिज्म सर्किट कैसे बनेगा इसका प्रयास सरकार कर रही है। पन्ना में सिकरिया हवाई पट्टी का काम शुरू हो गया है। पन्ना अब सामान्य जगह नहीं है, इसके विकास की यात्रा लगातार आगे बढ़ रही है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को पन्ना में प्राथमिक एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों के भूमिपूजन कार्यक्रम में कही।
संकट के समय नहीं होने दी कोई असुविधा
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के समय जब पन्ना क्षेत्र में मुख्यमंत्री जी और स्वास्थ्य मंत्री ने किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी। यहां ऑक्सीजन की उपलब्धता हर समय रही । सीटी स्केन मशीन की इस क्षेत्र में बड़ी जरूरत थी। मैं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी, श्री बृजेन्द्रप्रताप सिंह को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने उसी दिन पन्ना में सीटी स्केन मशीन का शुभारंभ करा दिया। स्वास्थ्य सेवाओं में यहां 7 स्वास्थ्य केन्द्रों का उन्नयन हुआ है।
कमलनाथ ने किया धोखा, हमारी सरकार कर रही विकास
श्री शर्मा ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, टूरिज्म से पन्ना को जोड़ने के लिए लगातार प्रयास जारी हैं। हमारा प्रयास है कि पन्ना क्षेत्र के विकास के लिए कृषि आधारित रिसर्च सेंटर, कॉलेज खुलें, रोजगार मिले। शिक्षा के क्षेत्र में जिले के हर ब्लॉक में सीएम राइज स्कूल खुलेगा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में गलती से कांग्रेस की 15 महीने की सरकार बनी थी, जो मध्यप्रदेश का दुर्भाग्य है। उस सरकार ने किसानों, युवाओं के साथ पन्ना के लोगों को भी धोखा दिया। हमारे मुख्यमंत्री जी ने पन्ना को एग्रीकल्चर कॉलेज दिया था, उसके लिए बजट का भी प्रावधान हो गया था। परंतु कमलनाथ सरकार उस एग्रीकल्चर के बजट को छिंदवाड़ा ले गई थी। श्री शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार जिले के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। जनता की आवाज बनकर प्रदेश में विकास की इबारत लिखने वाले हमारे मुख्यमंत्री जी ने पन्ना के लिए 207 करोड़ की घोषणाएं की हैं।



(लोकेन्द्र पाराशर)
प्रदेश मीडिया प्रभारी

Related News

Latest Tweets