पंचायत से पार्लियामेंट तक भाजपा की ही जीत हो, यह लक्ष्य बनाएंः मुरलीधर राव

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 904

Bhopal:
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश प्रभारी ने कहा- हमारी लड़ाई विचारधारा की

भोपाल 26 नवंबर 2021। भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए विचारधारा ही प्राण है। यदि विचारधारा नहीं है तो हम भी नहीं हैं। हमारी विचारधारा को बदनाम करने के लिए कांग्रेस के लोग कई तरह के षड्यंत्र करते हैं और हमारी लड़ाई हमारी विचारधारा को बचाने की है। भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को यह लक्ष्य बनाना है कि अगले 50 सालों तक भाजपा की पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक जीत हो। हमें प्रत्येक बूध पर, प्रत्येक मंडल पर, प्रत्येक विधानसभा में 51 प्रतिशत वोट चाहिए और इसके लिए अभी से जुटना है। यह बात भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

मध्यप्रदेश को रोल मॉडल बनाना है

बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश प्रभारी श्री राव ने कहा कि मध्यप्रदेश में ऐसे कार्यकर्ता भी हैं, जिन्होंने भाजपा के पितृपुरूष कुशाभाउ ठाकरे, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के साथ भी काम किया है, उनके साथ संघर्ष किया है। यहां का संगठन बेहद सूझ-बूझ के साथ काम करता है। योजना के तहत काम करता है। उन्होंने कहा कि अब मध्यप्रदेश को एक ऐसा रोल मॉडल राज्य बनाना है, जिसका अनुसरण देश के अन्य राज्य करें।

झूठ के प्रतीक हैं कांग्रेस के नेता

प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव ने कहा कि कांग्रेस के नेता तो झूठ के प्रतीक हैं। झूठ बोलकर ही इन लोगों ने अपनी राजनीति की है। कांग्रेस राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, लेकिन भाजपा ने कभी भी लाभ या फायदे के लिए राजनीति नहीं की है। हम राजनीति करते हैं तो भारत के निर्माण के लिए करते हैं, एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए करते हैं। हम एक विचारधारा के लिए लड़ते हैं, सत्ता के लिए नहीं लड़ते हैं। कांग्रेस को विचारधारा से कोई लेना-देना नहीं है। आज कुछ बोलते हैं तो कल कुछ बोल देंगे। प्रदेश प्रभारी श्री राव ने कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी कहते हैं कि उनके पूर्वज एवं कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई लड़ी और इसमें भाजपा ने कोई भी योगदान नहीं दिया, लेकिन उन्हें यह कौन बताए कि आजादी से पहले देश में कोई पार्टी ही नहीं थी। यदि कांग्रेस आजादी का श्रेय लेने में लगी हुई है तो उन्हें देश के विभाजन और विघटन की जिम्मेदारी भी लेना चाहिए।

संविधान दिवस मनाकर भाजपा ने अपनी आस्था और श्रद्धा प्रकट की हैः नरेंद्रसिंह तोमर

केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि 26 जनवरी को हम गणतंत्र दिवस मनाते हैं, लेकिन अब 26 नवंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने संविधान दिवस की घोषणा करके भाजपा की आस्था और श्रद्धा को प्रकट किया है। 26 नवंबर को हमारे संविधान को स्वीकार किया गया था। हम संविधान दिवस मना रहे हैं, लेकिन कांग्रेस के लोगों को इसमें भी आपत्ति है। उन्होंने कुशाभाउ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष को लेकर कहा कि कुशाभाउ ठाकरे ने अपने पूरे जीवनकाल जनसंघ और बाद में भाजपा के लिए संघर्ष किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं की एक ऐसी टीम खड़ी की, जिसने भारतीय जनता पार्टी को आज विश्व की सबसे बडी पार्टी बनाया है। केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि कुशाभाउ ठाकरे जी को पढ़ना, उनको जानना और उसका कुछ अंश अपने जीवन में अंगीकार करना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है और सभी को ऐसा करना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि 2003 से पहले मध्यप्रदेश की जो स्थिति थी उससे उबारकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने आज मध्यप्रदेश को देश के अग्रणी राज्यों में शुमार किया है। 2003 से पहले प्रदेश में 7 लाख हेक्टेयर जमीन पर सिंचाई होती थी, लेकिन वर्तमान में 46 लाख हेक्टेयर जमीन पर सिंचाई हो रही है। इसी तरह महिलाओं, गरीबों सहित अन्य वर्गों के लिए भी भाजपा की सरकारों ने काम किया है।

प्रधानमंत्री ने देश को दुनिया के नक्शे में पहचान दिलाई हैः ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज देश का संविधान दिवस है और इसके लिए सभी को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहिए कि उन्होंने इस दिन की महत्ता को समझकर इस दिन को संविधान दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की, लेकिन हमारे देश में ऐसी कुछ नकारात्मक शक्तियां भी हैं, जो इस संविधान दिवस को लेकर भी नकारात्मकता फैला रही है। उन्होंने कहा कि जितना हमारे लिए महत्वपूर्ण हमारा धर्मग्रंथ होता है उतना ही महत्वपूर्ण संविधान भी है। हमें हमारे संविधान की रक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा का हमेशा से राजनीति करने के पीछे एक उद्देश्य और लक्ष्य रहा है और वह देश का निर्माण करना है। भाजपा ने कभी भी अपने स्वार्थों एवं उद्देश्यों की पूर्ति के लिए राजनीति नहीं की है, लेकिन देश में एक परिवार ऐसा भी है, जो सिर्फ अपने उद्देश्यों के लिए ही राजनीति में है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को दुनिया के नक्शे पर पहचान दिलाई है और यह काम आजादी के बाद से अब तक कोई भी नहीं कर सका है। हमें नकारात्मकता फैलाने वाली शक्तियों को कठोर से कठोर जबाव देना है।

वैक्सीनेशन अभियान देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगाः कैलाश विजयवर्गीय

राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने बैठक में अपनी बात रखते हुए कहा कि देश में जिस तरह से वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया है वह हमारे देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारे देश-प्रदेश में कोराना वायरस की दस्तक हुई थी और उसके बाद वैक्सीनेशन को लेकर जो कवायद हुई वह आज तक कभी नहीं हुई। कम से कम पांच साल का समय किसी भी वैक्सीन की अनुमति के लिए लगता है, जबकि देश में सिर्फ 9 माह में वैक्सीनेशन की अनुमति लेकर वैक्सीन बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि दुनिया के चार-पांच देशों में कोरोना की वैक्सीन बनाई गई है, जिसमें भारत भी एक है। एक समय था जब भारत को किसी भी वैक्सीन के लिए वर्षों इंतजार करना पड़ता था, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश में ही वैक्सीन बनवाकर और उसके बाद अभियान चलाकर 100 करोड़ लोगों को टीके भी लगवा दिए हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर भी कांग्रेस ने लोगों को गुमराह करने की कोशिश की। कहीं यह भ्रम फैलाया कि वैक्सीन लगवाने से मर्दानगी खत्म हो जाएगी तो कहीं पर कहा इसमें सुअर की चर्बी है।

संविधान को लेकर जो पहल मोदी जी ने की, कोई नहीं कर सका : पंकजा मुंडे

भाजपा की प्रदेश सह प्रभारी श्रीमती पंकजा मुंडे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा संविधान जात-पात, रंग-भेद नहीं जानता है वह तो सिर्फ एक ही रंग जानता है, जो हमारे सबकी रगों में दौड़ रहा है। संविधान को लेकर जो पहल हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने की है वह आज तक कोई भी नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि संविधान सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के लिए अभिमान करने का विषय नहीं है, वह तो हमारे देश के हर व्यक्ति के लिए गर्व का विषय है, लेकिन कांग्रेस ने संविधान दिवस पर भी आपत्ति जता दी है।

कार्यसमिति में रखे गए कई प्रस्ताव, शोक प्रस्ताव का हुआ वाचन

प्रदेश कार्यसमिति में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, खंडवा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, पृथ्वीपुर के विधायक डॉ. शिशुपाल यादव एवं जोबट विधायक श्रीमती सुलोचना रावत का अभिवादन भी किया गया। प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के लिए किए गए कार्यों एवं उनके लिए चलाई गई योजनाओं को लेकर महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने मंच पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया एवं उनका आभार व्यक्त किया। इसी प्रकार उपचुनावों में जीतकर आए खंडवा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, पृथ्वीपुर विधायक डॉ. शिशपाल यादव एवं जोबट विधायक श्रीमती सुलोचना रावत का भी मंच पर स्वागत किया गया। प्रदेश कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया। इसके प्रस्तावक प्रदेश महामंत्री श्री रणवीर सिंह रावत रहे एवं इस प्रस्ताव का समर्थन प्रदेश महामंत्री श्री भगवानदास सबनानी ने किया। इसी तरह टीकाकरण धन्यवाद प्रस्ताव प्रदेश महामंत्री श्री शरदेंदू तिवारी ने पेश किया, जिसे समर्थन प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कान्तदेव सिंह ने दिया। बैठक में राष्ट्रीय जनजाति गौरव दिवस का प्रस्ताव अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री कलसिंह भाबर ने रखा, जिसे प्रदेश मंत्री श्री जयदीप पटेल ने समर्थन दिया। इसी प्रकार कार्यालय मंत्री श्री राघवेंद्र शर्मा ने शोक प्रस्ताव का वाचन किया तो वहीं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने जन्म शताब्दी वर्ष के आगामी कार्यक्रमों एवं विस्तारक योजना पर अपनी बात रखी। बैठक में प्रदेश सह संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी ने प्रशिक्षण को लेकर विस्तार से चर्चा की। कार्यसमिति में मंच संचालन प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार ने किया। बैठक का आभार प्रदेश महामंत्री श्री हरिशंकर खटिक ने किया।

(लोकेन्द्र पाराशर)
प्रदेश मीडिया प्रभारी

Related News

Latest Tweets