×

इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी भारत में लॉन्च!, 480km रेंज के साथ

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 923

Bhopal: इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3, Kona और ZS EV को देगी टक्कर
26 अगस्त 2022, इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी BYD भारत में ईवी मार्केट में एंट्री करना चाहती है। BYD 2007 से भारत में काम कर रही है, लेकिन पहले इसका यह बैटरी, इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स और मोबाइल फोन बनाने तक ही काम कर रही थी। 2016 से BYD ने इलेक्ट्रिक बस निर्माता Olectra को बैटरी और बस चेसिस सप्लाई कर रही है। 2021 में BYD ने 29.6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर e6 इलेक्ट्रिक MPV लॉन्च की थी। e6 MPV की रेंज 520 किमी है, जिसे खास तौर पर कॉर्पोरेट और फ्लीट ग्राहकों को बेचा जाता है। e6 को ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के साथ BYD पैसेंजर EV सेगमेंट को टारगेट करना चाहता है।

BYD Atto 3 भारत में लॉन्च प्लान

BYD Atto 3 को शुरू में चेन्नई के पास श्रीपेरंबुदूर में कंपनी के प्लांट में असेंबल किया जाएगा। अगले दो सालों में BYD ने भारत में 10 हजार असेंबल किए गए व्हीकल्स को बेचने का प्लान बनाया है। रिस्पॉन्स के आधार पर कंपनी लोकल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने पर फैसला कर सकती है। भारतीय बाजार के बारे में एंट्री करने के लिए BYD आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में एंट्री करेगा। कंपनी सेडान, हैचबैक और एसयूवी समेत प्रोडक्ट्स की एक सीरीज शोकेस करेगी। BYD की एडवांस ब्लेड बैटरी टेक्नोलॉजी को भी शोकेस किया जाएगा।

BYD ने कहा कि इसके मौजूदा ऑपरेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर को किसी भी मंजूरी की जरूरत नहीं है। 2030 तक पैसेंजर ईवी सेगमेंट में 10-15 प्रतिशत मार्केट शेयर हासिल करने के टारगेट के साथ बीवाईडी के भारत में अन्य प्लान भी हैं। कंपनी ने अभी तक उस टारगेट तक पहुंचने के लिए अपनी स्ट्रेटेजी को पूरी तरह से बताया नहीं है। बहुत कुछ Atto 3 की सफलता और 2023 Auto Expo में शोकेस होने वाले अन्य आने वाली EV पर निर्भर करेगा।

एसेंबली ऑपरेशन में बढ़ोतरी के चलते BYD इस साल के आखिर तक करीब 100 लोगों को काम पर रखेगा। 2 साल में 10 हजार इलेक्ट्रिक वाहनों के सेल के टारगेट के साथ BYD अपने डीलर नेटवर्क को भी बढ़ाएगा। फिलहाल इसके 12 शहरों में 12 डीलर हैं। अगले 6 माह में ये 18 शहरों में 24 आउटलेट्स तक बढ़ाए जाएंगे। डिमांड के हिसाब से और भी आउटलेट खोले जा सकते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में बेचे जाने वाले BYD Atto 3 में स्लीक हेडलैंप, क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल, फंकी एलॉय व्हील्स, क्रोम-लाइनेड विंडो, स्लोपिंग रूफलाइन और कनेक्टेड टेल लैंप के साथ एक स्पोर्टी प्रोफाइल है। इसके अलावा पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिक अनलॉक टेलगेट, रूफ रेल और इलेक्ट्रिकली हीटेड, रिट्रेक्टेबल और एडजेस्टेबल ओआरवीएम हैं।

Related News

Latest Tweets