×

28 राज्‍यों के 134 शहरों में पहुंचा Jio 5G, यूं करें एक्टिवेट!

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 736

Bhopal: 23 जनवरी 2023। Jio 5G : वेलकम ऑफर के लिए जियो यूजर्स को MyJio ऐप पर साइन-अप करना होगा। यह ऐप, प्‍ले स्‍टोर और ऐपल स्‍टाेर पर उपलब्‍ध है।

देश में तेजी से 5G सेवाओं का रोलआउट हो रहा है। 5G सर्विस को लॉन्‍च करने में सबसे आगे हैं- जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel)। बीते सप्‍ताह जियो ने बताया था कि उसने अबतक 134 शहरों में 5G सर्विसेज को लॉन्‍च किया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को कंपनी वेलकम ऑफर के तहत इनवाइट कर रही है। योग्‍य जियो यूजर्स इस ऑफर के जरिए अपनी डिवाइस पर हाईस्‍पीड इंटरनेट सर्विस और अनलिमिटेड डेटा के फायदे उठा सकते हैं। फ‍िलहाल इसके लिए उन्‍हें कोई एक्‍स्‍ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ रहा है। अगर आप भी अपने स्‍मार्टफाेन पर जियो की 5G इंटरनेट सर्विस को इस्‍तेमाल करना चाहते हैं, तो नीचे दी जा रही जानकारी को ध्‍यान से पढ़ लें।
जियो या फ‍िर एयरटेल की 5G सर्विसेज को इस्‍तेमाल करने के लिए पहली और जरूरी शर्त यह है कि आपका स्‍मार्टफोन एक 5G स्‍मार्टफोन होना चाहिए। तभी आप अपने फोन में 5G सर्विस को इस्‍तेमाल कर पाएंगे। तमाम स्‍मार्टफोन कंपनियां 5G डिवाइसेज को लॉन्‍च कर रही हैं। 10 से 15 हजार की रेंज में भी 5G स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध हैं।

रही बात जियो की 5G सर्विस की, तो कंपनी पहले ही यह कह चुकी है कि वह यूजर्स को वेलकम ऑफर के जरिए इनवाइट करेगी। जानकारी के अनुसार, वेलकम ऑफर के लिए जियो यूजर्स को MyJio ऐप पर साइन-अप करना होगा। यह ऐप, प्‍ले स्‍टोर और ऐपल स्‍टाेर पर उपलब्‍ध है। साइन-अप करने के लिए यूजर्स को अपना नंबर डालना होगा।

साइन-अप करने बाद ऐप पर आपको Jio True 5G वेलकम ऑफर का बैनर दिखाई देना चाहिए। इस पर जाकर आप जियो की 5G सर्विस को इस्‍तेमाल करने का तरीका देख सकते हैं। निर्देशों का पालन करने के बाद आप ऑफर के लिए साइन-अप कर पाएंगे।

यहां ध्‍यान देने वाली बात है कि जियो, टेक्‍स्‍ट मैसेज भेजकर आपकी योग्‍यता को कन्‍फर्म करेगी। यह कन्‍फर्मेशन कितने दिन में आएगा, कहना मुश्किल है। वेलकम ऑफर मिलने में एक हफ्ते का समय भी लग सकता है। जानकारी के अनुसार, एक शर्त यह भी है कि यूजर्स के पास 239 रुपये या उससे ज्‍यादा का अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान होना चाहिए। सबसे जरूरी बात कि आपका स्‍मार्टफोन 5G इनेबल्‍ड होना चाहिए।

Related News