×

रतलाम में बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता को लेकर बवाल, बीजेपी और कांग्रेस नेता पर केस दर्ज

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1256

Bhopal: 07 मार्च 2023। मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में हनुमान प्रतिमा के सामने महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा, भगवा और हिंदुत्व की अलमबरदार बीजेपी के शासन में ये हरकत होने पर कांग्रेस ने आक्रामक रुख इख्तियार कर लिया है।

रतलाम जिले में हुई नेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। इंदौर में कांग्रेसियों ने रतलाम में हुए महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का विरोध कर हनुमान चलीसा का पाठ किया। साथ ही बीजेपी नेताओं के लिए सद्बुद्धि की कामना की है। वहीं, कांग्रेस ने हनुमान जी की प्रतिमा के सामने अश्लीलता प्रदर्शन करने का आरोप लगाया है। भोपाल में भी कांग्रेसियों ने हनुमान जी की तस्वीर रखकर प्रदर्शन किया है।

बता दें कि रतलाम विधायक सभागृह में रविवार को 13वीं जूनियर नेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इसमें महाराष्ट्र, हरियाणा और कर्नाटक की बॉडी बिल्डर सहित करीब 350 पार्टिसिपेंट शामिल हुए थे। कार्यक्रम की शुरुआत महापौर प्रहलाद पटेल ने कन्या और हनुमान जी की पूजा से की। इसका आयोजन प्रहलाद पटेल ऑर्गेनाइजिंग कमेटी और रतलाम बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन की ओर से किया गया था।

इसको लेकर गरमाई सियासत...
प्रतियोगिता के मंच पर हनुमानजी की मूर्ति रखी हुई थी। महिला बॉडी बिल्डर ने मूर्ति के सामने बिकनी पहनकर पोज दिए थे। इसका विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने सोशल मीडिया पर विरोध किया।

सोशल मीडिया पर भी आलोचना...
सोशल मीडिया पर महिला बॉडी बिल्डिंग को लेकर जहां कांग्रेस निशाना साध रही है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी के समर्थक विरोध को अनुचित बता रहे हैं। लेखक मुस्तफा आरिफ ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि "बेशर्म" रंग का विरोध करने वाले इस प्रकार की बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता करवा रहे हैं, यह बहुत ही दुखद है। दूसरी तरफ समर्थक दिनेश सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप कपड़े पहनकर नहीं होती है। खिलाड़ी को खेल भावना से देखना चाहिए, विरोध केवल राजनीति करने के लिए हो रहा है।

बीजेपी और कांग्रेस नेता पर केस दर्ज...
शहर में हुई बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा अश्लीलता के मामले ने तूल पकड़ लिया है। हनुमान जी के सामने महिला प्रतिभागियों द्वारा टू-पीस में किए गए प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस-बीजेपी एक दूसरे के आमने-सामने हो गए हैं। पुलिस ने दोनों ही दलों के नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता के कमेंट से नाराज बीजेपी की ओर से थाने का घेराव कर कांग्रेसियों के खिलाफ केस दर्ज कराने की मांग की थी। इस दौरान थाने पर हुए हंगामे के बाद पुलिस ने बीजेपी नेता विशाल शर्मा और जलज सांखला के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

वहीं, एक कांग्रेस नेता अमिताभ शर्मा के खिलाफ भी पुलिस ने धारा-188 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं, दूसरी ओर महापौर प्रहलाद पटेल की अध्यक्षता में हुए आयोजन में उनके द्वारा अश्लीलता से साफ इनकार किया गया है। जबकि कांग्रेस ने इसे धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला करार दिया है।



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com




Related News

Latest News

Global News