×

एसबीआई जनरल ने पूरी तरह से अनुकूल डिजिटल-ऑन्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य उत्‍पाद

Location: मुंबई                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 4444

मुंबई: ग्राहकों को 15 रुपये प्रतिदिन से भी कम कीमत पर शुरू हो रहे प्रीमियम के साथ शानदार मूल्‍य की पेशकश की

पॉलिसी की मुख्‍य विशेषतायें :

● नौ बेसिक क्षतिपूर्ति कवर और 18 वैकल्पिक कवर के साथ मिलने वाला सिंगल व्‍यापक प्लान है

● इस पॉलिसी का प्रीमियम 15 रुपये प्रतिदिन से भी कम से शुरू होता है

● योग्यता की उम्र : 18 से 65 साल ( वयस्क) 91 दिन से लेकर 30 साल तक (बच्चे)

● 3 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये तक के अलग-अलग सम इंश्‍योर्ड (बीमित राशि) की पेशकश

● दीर्घकालीन पॉलिसी के विकल्प 3 साल तक उपलब्ध हैं

● आकर्षक वैकल्पिक कवर और छूट के विकल्प मौजूद है

● यह सहज रूप से डिजिटल-ऑन्‍ली उपभोक्ता के सफर को बढ़ावा देती है

● यह उपभोक्ताओं को अपनी हेल्‍थकेयर पॉलिसी को अपने अनुकूल बनाने और डिजाइन करने की लचीलापन देता है


भारत की प्रमुख जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने पूरी तरह अनुकूल डिजिटल-ऑन्‍ली स्‍वास्‍थ्‍य उत्‍पद "हेल्थ ऐज इंश्योरेंस" को लॉन्च किया। इस पॉलिसी में सिंगल व्‍यापक प्‍लान पेश किया गया है, जिसमें 9 बेसिक क्षतिपूर्ति (इनडेमनिटी) कवर के 18 वैकल्पिक (ऑप्‍शनल) कवर शामिल हैं। यह उत्‍पाद उपभोक्ताओं को उनकी जरूरत के अनुसार स्‍वास्‍थ्‍य बीमा पॉलिसी डिजाइन करने की अनुमति देता है और उन्‍हें एक सुविधाजनक और बिना किसी परेशानी का अनुभव मिलता है।

इस पॉलिसी में 3 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये तक के अलग-अलग बीमित राशि के विकल्‍प मिलते हैं, दीर्घकालीन पॉलिसी कराने के विकल्प 3 साल तक के लिए उपलब्‍ध हैं। हेल्‍थ एज प्‍लान खरीदने के लिए प्रवेश उम्र वयस्कों के लिए 18 साल से लेकर 65 साल और बच्चों के लिए 91 दिन से 30 साल तक है।

हेल्थ एज इंश्योरेंस वास्तव में एसबीआइ जनरल का डिजिटल-ऑन्‍ली उत्‍पाद है, जिससे हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदना यूजर्स के लिए काफी सहज और बेहद अच्छा अनुभव हो जाता है। इस पॉलिसी की खरीद से लेकर मुआवजे के लिए क्लेम करने की पूरी प्रक्रिया सभी कुछ डिजिटल होता है। इसमें कम से कम पेपरवर्क की जरूरत पड़ती है। ग्राहक इसमें कई तरह की सेवाएं ले सकते हैं जैसेकि वह अपने घर में बैठे-बैठे पॉलिसी डॉक्युमेंट डाउनलोड कर सकते हैं, प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं, पॉलिसी को रिन्यू करा सकते हैं, क्लेम कर सकते हैं। इसके साथ ही और भी बहुत से काम किए जा सकते हैं।

हेल्थ एज प्लान में नौ इन-बिल्ट कवर शामिल हैं, जिसमें मरीज को अस्पताल में भर्ती करना, मरीज को अस्पताल में भर्ती करने से पहले के मेडिकल खर्च, डे-केयर ट्रीटमेंट, इमरजेंसी रोड एंबुलेंस कवर, बैरियाट्रिक सर्जरी कवर, मॉडर्न ट्रीटमेंट एंडयांस प्रोसिजर, आयुष ट्रीटमेंट और स्टेफिट हेल्थ चेकअप शामिल हैं। स्टे फिट हेल्थ चेकअप के तहत इंश्योंरेंस कराने वाले व्यक्ति कई तरह के टेस्ट कराने के लिए चेकअप का लाभ हासिल कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, ग्राहक 18 वैकल्पिक कवरों में से चयन करने के लिए स्वतंत्र हैं, जिनमें डोमेस्टिक हेल्प/स्टाफ क्षतिपूर्ति, हॉस्पिटल डेली कैश, एक्सीडेंटल डेथ कवर, अनलिमिटेड रिफिल, क्रिटिकल इलनेस कवर समेत और भी खबर शामिल हैं।

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के पूर्णकालिक निदेशक आनंद पेजावर ने नए उत्‍पाद के लॉन्‍च पर अपनी बात रखते हुए कहा, "एसबीआई जनरल में, हम उपभोक्ताओं को सरल और नए-नए जोखिम समाधान प्रदान करने के लिए सबसे आगे रहकर काम कर रहे हैं, जो उपभोक्ताओं की लगातार बदलती जरूरतों को पूरा करते हैं। हमने स्वास्थ्य की देखभाल को सभी के लिए किफायती बनाने और उसे देश के सभी लोगों को उपलब्ध कराने के लिए हेल्थ एज पॉलिसी लॉन्च की है। इस प्रॉडक्ट के साथ हम इनोवेशन के सफर में एक कदम आगे बढ़कर लोगों को एक संपूर्ण, लेकिन लचीला हेल्थ इंश्योरेंस कवर प्रदान कर रहे हैं। यह हमारे उपभोक्ताओं

Related News

Latest News

Global News