×

स्वीडन में आयोजित होगी पहली यूरोपीय सेक्स चैम्पियनशिप, खेल के रूप में सेक्स की पहचान

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 4978

भोपाल: 3 जून 2023। स्वीडन देश जो अपने प्रगतिशील मूल्यों और समानता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है, ने आधिकारिक रूप से सेक्स को एक खेल के रूप में मान्यता देकर इतिहास रच दिया है। कई भारतीयों को और भी झटका लग सकता है, उत्तरी यूरोपीय देश पहली बार यूरोपीय सेक्स चैंपियनशिप आयोजित करने के लिए तैयार है।

यह प्रतियोगिता स्वीडिश सेक्स फेडरेशन द्वारा आयोजित की जाएगी जो 8 जून से शुरू होगी। कई हफ्तों तक चलने वाले टूर्नामेंट में विभिन्न यूरोपीय देशों के प्रतिभागी 16 विभिन्न विषयों में प्रतिस्पर्धा करेंगे और अपने कौशल और क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे। प्रत्येक दिन, प्रतियोगी छह घंटे के कठोर सत्रों में शामिल होंगे, जिसमें व्यक्तिगत "मैच" 45 मिनट से एक घंटे के बीच होंगे।

यूरोपीय सेक्स चैम्पियनशिप में विषयों की विविध श्रेणी में प्रलोभन, शरीर की मालिश, कामुक क्षेत्रों की खोज, प्रस्तावना, मुख मैथुन, प्रवेश, धीरज, शारीरिक उपस्थिति, मुद्राओं का निष्पादन, स्थिति परिवर्तन में रचनात्मकता, सहनशक्ति और एक निश्चित समय के भीतर ओर्गास्म की संख्या शामिल है। कलात्मक प्रदर्शन और मुद्रा संक्रमण, और प्रतियोगिता के दौरान रक्तचाप और हृदय गति बढ़ाने की क्षमता।

अतिरिक्त श्रेणियां सबसे सुंदर और जटिल मुद्रा पर ध्यान केंद्रित करती हैं, एक पैनल और दर्शकों द्वारा तय किए गए सबसे कलात्मक संचार, और सबसे अधिक गतिविधि प्रदर्शित करने वाले युगल, कामसूत्र में कलात्मकता और जूरी और दर्शकों दोनों के बीच लोकप्रियता।

प्रत्येक विषय में, प्रतिभागी 5 से 10 अंकों के बीच स्कोर कर सकते हैं, जैसा कि सार्वजनिक मतदान और पांच न्यायाधीशों के एक पैनल द्वारा निर्धारित किया जायेगा। टूर्नामेंट को तीन स्तरों में विभाजित किया गया है, जिसमें प्रतिभागियों को आगे बढ़ने के लिए प्रत्येक स्तर में विशिष्ट अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।

यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप समावेशिता को गले लगाती है, प्रतिभागियों का उनके यौन अभिविन्यास या लिंग की परवाह किए बिना स्वागत करती है। आयोजक इस बात पर जोर देते हैं कि यौन अभिविन्यास इस खेल में एक रणनीतिक भूमिका निभा सकता है, जो उनका मानना है कि भविष्य में अन्य यूरोपीय देशों द्वारा अपनाया जाएगा।

प्रतियोगिता आयोजक ने कहा, "खेल रणनीति के एक भाग के रूप में यौन अभिविन्यास का समावेश यूरोपीय देशों के बीच एक महत्वपूर्ण विकास होगा।"





स्वीडिश फेडरेशन ऑफ सेक्स के अध्यक्ष ड्रैगन ब्रैटिक ने अपना विश्वास व्यक्त किया कि एक खेल के रूप में सेक्स की मान्यता अपरिहार्य थी। उन्होंने प्रशिक्षण के महत्व पर जोर देते हुए यौन गतिविधि के माध्यम से शारीरिक और मानसिक कल्याण की संभावना पर प्रकाश डाला।

"किसी भी अन्य खेल की तरह, सेक्स में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। इसलिए, लोगों के लिए इस डोमेन में भी प्रतिस्पर्धा करना शुरू करना ही तर्कसंगत है," ब्राटिक ने समझाया।

उन्होंने इस खेल की अनूठी प्रकृति पर जोर दिया, जहां उद्देश्य प्रतिद्वंद्वी को अत्यधिक आनंद प्रदान करना है। इस खेल में, प्रतियोगी की सफलता को पारंपरिक खेलों की तुलना में एक क्रांतिकारी और विशिष्ट दृष्टिकोण को बढ़ावा देते हुए, अपने साथी को संतुष्ट करने की उनकी क्षमता से मापा जाता है, जहां हार अक्सर निराशा की ओर ले जाती है।

जबकि अन्य खेल विरोधियों को निराश महसूस कर सकते हैं, एक खेल के रूप में सेक्स का उद्देश्य सभी शामिल लोगों के लिए आनंद को अधिकतम करना है। ब्रैटिच ने जोर देकर कहा, "आपके साथी को जितना अधिक आनंद मिलता है, आप उतने अधिक अंक अर्जित करते हैं।"

स्वीडिश सेक्स फेडरेशन ने कहा है कि एक खेल के रूप में सेक्स एक जटिल प्रयास है जिसके लिए रचनात्मकता, भावनात्मक बुद्धिमत्ता, कल्पना, शारीरिक फिटनेस, धीरज और कार्य क्षमता की आवश्यकता होती है। महासंघ के अध्यक्ष ने यह भी उल्लेख किया कि प्रतियोगिता के नियम टिप्पणियों और जरूरतों के आधार पर समय के साथ विकसित होंगे।



Related News

Latest News

Global News