×

भारत 27 साल बाद 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी करेंगा

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1902

भोपाल: ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर प्रियंका चोपड़ा और युक्ता मुखी तक प्रसिद्ध बॉलीवुड नाम, भारत में कई प्रतिभाशाली महिलाएं हैं जिन्होंने विश्व स्तर की प्रतियोगिता जीती हैं।

बहुप्रतीक्षित 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता 2023 में भारत में आयोजित की जाएगी। भारत को इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को देने का विकल्प देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, विविधता को आगे बढ़ाने के लिए समर्पण और महिलाओं की मुक्ति के जुनून का सम्मान करता है।

भारत की जीवंत परंपराएं, संस्कृति और इतिहास इसे मनोरम परिदृश्य, प्रतिष्ठित स्थलों और गर्मजोशी भरे आतिथ्य के साथ एक वैश्विक सौंदर्य और फैशन पावरहाउस बनाते हैं। भारत में 71वां मिस वर्ल्ड 2023 परोपकारी गतिविधियों के माध्यम से धर्मार्थ कारणों को बढ़ावा देगा, प्रतियोगियों को अपने समुदायों में सकारात्मक प्रभाव डालने और समाज में योगदान करने के लिए प्रेरित करेगा। ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर प्रियंका चोपड़ा से लेकर युक्ता मुखी तक बॉलीवुड के जाने-माने नाम, भारत में कई प्रतिभाशाली महिलाएँ हैं जिन्होंने विश्व स्तर की प्रतियोगिता जीती हैं।

इस अवसर पर, मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन और सीईओ, जूलिया मॉर्ले ने कहा, "मुझे 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के नए घर के रूप में भारत की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है! इस अविश्वसनीय यात्रा के पहले क्षण से ही मुझे भारत से बहुत लगाव हो गया है। देश 30 से अधिक साल पहले! हम आपकी अनूठी और विविध संस्कृति, विश्व स्तर के आकर्षण और लुभावनी जगहों को बाकी दुनिया के साथ साझा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। मिस वर्ल्ड लिमिटेड और पीएमई एंटरटेनमेंट एक असाधारण मिस वर्ल्ड फेस्टिवल का निर्माण करने के लिए सेना में शामिल हो रहे हैं। 71वां मिस वर्ल्ड 2023 "अतुल्य भारत" में अपनी एक महीने की यात्रा में 130 राष्ट्रीय चैंपियन की उपलब्धियों को प्रदर्शित करेगा, क्योंकि हम अब तक का 71वां और सबसे शानदार मिस वर्ल्ड फाइनल पेश कर रहे हैं।

71वां मिस वर्ल्ड 2023 पेजेंट एक उल्लेखनीय मंच होने का वादा करता है जो विविधता, नारीवाद और सुंदरता में सर्वश्रेष्ठ का सम्मान करता है। 130 से अधिक देशों के प्रतिभागी अपने विशेष कौशल, ज्ञान और करुणा को प्रदर्शित करने के लिए भारत में एकत्रित होंगे। वे कई मांग वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे, जैसे टैलेंट शो, खेल आयोजन और परोपकारी प्रयास, जिनमें से सभी का उद्देश्य उन लक्षणों पर जोर देना है जो उन्हें परिवर्तन के उत्कृष्ट राजदूत बनाते हैं। बड़े समापन से पहले, जो नवंबर या दिसंबर 2023 के लिए अपेक्षित है, एक महीने के दौरान प्रतिभागियों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कई दौर होंगे।

पीएमई के चेयरमैन जमील सैदी ने कहा, "71वां मिस वर्ल्ड फेस्टिवल इस शानदार कार्यक्रम को प्रदर्शित करने के लिए सबसे योग्य देश में है। यह 140 देशों के प्रतिनिधियों को आने और अतुल्य भारत का अनुभव करने में सक्षम बनाता है!"

सलमान अहमद, संस्थापक और सीईओ, पीएमई, ने आगे कहा, हमें भारत में 71वें मिस वर्ल्ड की मेजबानी करने के लिए मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है, एक अविश्वसनीय देश, जीवंतता, रंगों और जीवन से भरा - तत्व जो प्रतिनिधित्व करते हैं सुंदरता अपने शुद्धतम रूप में।

मिस वर्ल्ड 2022, करोलिना बेलवास्का ने कहा "भारत 71 वीं मिस वर्ल्ड 2023 के साथ दुनिया का खुले हाथों से स्वागत करने और देश की कृपा, सुंदरता और प्रगतिशील भावना का प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। इस असाधारण यात्रा को एक साथ शुरू करने के साथ ही महिलाओं की ताकत का जश्न मनाने के लिए हमसे जुड़ें।

मिस वर्ल्ड पेजेंट महिलाओं की सुंदरता और बुद्धि का जश्न मनाने के लिए लंबे समय से प्रतिष्ठित है, जो शारीरिक दिखावे से परे है। यह एक ऐसा मंच है जो महिलाओं को अपनी आवाज उठाने, अपने दिल के करीब के कारणों की वकालत करने और वैश्विक स्तर पर सकारात्मक बदलाव को बढ़ावा देने का अधिकार देता है। 71वें मिस वर्ल्ड 2023 की मेजबानी करके, भारत का उद्देश्य इन मूल्यों को बढ़ाना और सार्थक बातचीत और कार्यों के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करना है।

Related News

Latest News

Global News