×

गूगल क्रोम को एक बड़ा अपडेट मिल रहा है जो हैकर्स के लिए ब्राउज़र को हैक करना मुश्किल बना देगा

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1775

भोपाल: गूगल क्रोम को सिक्योरिटी अपडेट के मामले में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। अब क्रोम को हर हफ्ते सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा, जो हैकर्स को ब्राउज़र को हैक करना और उपयोगकर्ताओं को नुकसान पहुंचाना मुश्किल बना देगा।

वर्तमान में, क्रोम को हर महीने एक सिक्योरिटी अपडेट मिलता है। हालांकि, यह समय हैकर्स के लिए ब्राउज़र में मौजूद कमियों का फायदा उठाने के लिए पर्याप्त होता है। नए अपडेट के साथ, हैकर्स के पास कम समय होगा और उन्हें ब्राउज़र को हैक करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।

गूगल क्रोम दुनिया का सबसे लोकप्रिय वेब ब्राउज़र है और इसका उपयोग अरबों लोग करते हैं। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि ब्राउज़र को सुरक्षित रखा जाए। गूगल का नया अपडेट एक महत्वपूर्ण कदम है और यह उपयोगकर्ताओं को हैकर्स से सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

नया अपडेट क्रोम के एडिशन 116 से शुरू होगा और यह सभी उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध होगा। उपयोगकर्ता अपने ब्राउज़र को अपडेट करने के लिए गूगल के वेब स्टोर पर जा सकते हैं।

गूगल का यह कदम एक स्वागत योग्य कदम है और यह उपयोगकर्ताओं को हैकर्स से सुरक्षित रखने में मदद करेगा। सभी उपयोगकर्ताओं को अपने ब्राउज़र को अपडेट करना चाहिए और अपने कंप्यूटर को सुरक्षित रखना चाहिए।

यहां कुछ टिप्स दी गई हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने कंप्यूटर को हैकर्स से सुरक्षित रखने में मदद कर सकती हैं:
अपने ब्राउज़र को हमेशा अपडेट रखें।
मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें और उन्हें अलग-अलग वेबसाइटों पर न रखें।
दो-कारक प्रमाणीकरण का उपयोग करें।
अनजान वेबसाइटों पर न जाएं और अनजान लिंक पर न क्लिक करें।
अपने कंप्यूटर पर एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल रखें और उसे अपडेट रखें।
अपने कंप्यूटर का बैकअप लें।
इन टिप्स का पालन करके, उपयोगकर्ता अपने कंप्यूटर को हैकर्स से सुरक्षित रख सकते हैं और अपने डेटा को सुरक्षित रख सकते हैं।

Related News

Latest News

Global News