×

अमेरिकी रक्षा विभाग ने अज्ञात उड़न वस्तुओं (यूएफओ) की रिपोर्ट मांगी

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2438

भोपाल: सरकारी कर्मचारी और बाद में आम जनता एक नई वेबसाइट पर देख सकेंगे कि वे क्या देख रहे हैं

2 सितंबर 2023। अमेरिकी रक्षा विभाग ने एक वेबसाइट लॉन्च की है जहां सेवा सदस्य अपनी यूएफओ मुठभेड़ों को दर्ज कर सकते हैं और जनता डिक्लेज्ड दस्तावेजों को देख सकती है। पेंटागन के हालिया पारदर्शिता की अवधारणा के बावजूद, कुछ मुखबिर आरोप लगाते हैं कि सेना अभी भी एलियंस के जीवन के बारे में अधिक जानती है, जितना वह बता रही है।

विभाग के सभी-डोमेन विसंगति समाधान कार्यालय (AARO) ने बुधवार को वेबसाइट लॉन्च की। पेंटागन की गुरुवार को एक बयान के अनुसार, यह संसाधन प्रेस विज्ञप्ति और ब्रीफिंग ट्रांसक्रिप्ट्स के साथ-साथ यूएफओ पर डिक्लेज्ड फोटो, वीडियो और दस्तावेजों के लिए एक "वन-स्टॉप शॉप" के रूप में काम करेगा।

AARO का गठन पिछले साल हुआ था जब पेंटागन ने स्वीकार किया कि सैन्य कर्मियों द्वारा कैप्चर किए गए एक श्रृंखला के वीडियो - जिनमें से एक में 2019 में कैलिफोर्निया के तट से एक अमेरिकी नौसेना के जहाज को परेशान करते हुए रहस्यमय "पिरामिड के आकार की वस्तुएं" दिखाई दे रही थीं - वास्तविक थे। AARO यूएफओ को "अज्ञात असामान्य घटनाओं" (UAPs) के रूप में संदर्भित करता है, और भूमि- और समुद्र-आधारित UAPs के साथ-साथ उड़ने वाली वस्तुओं की रिपोर्ट करता है।

नई वेबसाइट, जिसे AARO को कानून द्वारा स्थापित करने की आवश्यकता थी, वर्तमान या पूर्व सैन्य सदस्यों और सरकारी कर्मचारियों को अपनी खुद की UAP रिपोर्ट भी सबमिट करने की अनुमति देती है। पेंटागन ने कहा कि आम जनता को रिपोर्ट करने के लिए एक तंत्र को आने वाले महीनों में घोषित किया जाएगा।

पिछले दिसंबर तक, AARO ने कहा कि उसने लगभग 400 UAP रिपोर्ट एकत्र की थीं। हालांकि, अमेरिकी रक्षा उप सचिव intelligence ronald mou ltrie ने पत्रकारों से कहा कि कार्यालय के विशेषज्ञों ने "अभी तक ऐसा कुछ नहीं देखा है जो हमें यह विश्वास दिला सके कि हमने देखी गई किसी भी वस्तु का एलियन मूल है।"

कुछ मुखबिर कुछ और कहते हैं। जून में, अमेरिकी वायु सेना के पूर्व सैनिक डेविड ग्रुश ने दावा किया कि एक शीर्ष-गुप्त सैन्य इकाई दशकों से "गैर-मानव मूल के तकनीकी वाहनों को पुनः प्राप्त कर रही है" और इन एलियंस के अंतरिक्ष यान से "मृत पायलटों" के अवशेष रखती है। जुलाई में कांग्रेस के समक्ष गवाही देते हुए, ग्रुश ने आरोप लगाया कि पेंटागन करदाता के धन का उपयोग एलियन शिल्प के उलटा इंजीनियरिंग के लिए कर रहा है।

AARO ने ग्रुश के दावों का खंडन किया, हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि कथित उलटा इंजीनियरिंग कार्यक्रम AARO या अमेरिकी सांसदों के ज्ञान के बिना किया जा रहा था।

ग्रुश के साथ दो पूर्व नौसेना पायलटों ने गवाही दी, जिनमें से एक ने दावा किया कि उन्होंने यूएफओ को "प्रौद्योगिकी" प्रदर्शित करते देखा है ... जो हमारे पास से कहीं अधिक उन्नत है, "और दूसरा यह बताते हुए कि वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने उन्हें और उनके साथी पायलटों को इस तरह की गतिविधियों की रिपोर्ट करने से हतोत्साहित किया था।"

Related News

Latest News

Global News