×

नेशनल यूथ पार्टी दलितों, पिछड़ा वर्ग और आदिवासियों के हकों की लड़ेगी लड़ाई

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 528

भोपाल: 18 सितंबर 2023। मध्य प्रदेश की आबादी का सबसे बड़ा हिस्सा होने के बावजूद दलितों, पिछड़ा वर्ग और आदिवासी समाज आजादी के बाद से लेकर अब तक बड़े राजनैतिक दलों के वोट बैंक से ज्यादा कुछ नहीं रहा है। राजनीतिक दल इन्हे खोखले वादे और झूठे दिलासों के नाम पर केवल और केवल अपनी स्वार्थपूर्ती करते आए हैं। नेशनल यूथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि नेशनल यूथ पार्टी ऐसे पीड़ितों को उनका सही अधिकार दिलवाने के लिए न सिर्फ अपनी पार्टी से चुनाव ही लड़वाएगी बल्कि चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री से लेकर अन्य पदों पर भी बैठने के समान अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

राजधानी भोपाल के श्यामला हिल्स स्थित मानस भवन मे आयोजित इस सम्मेलन में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ० अधीष राज भल्ला; मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के प्रभारी राजेन्द्र सिंह; तथा मध्य प्रदेश राज्य प्रमुख मोनू कुशवाह ने भी महत्वपूर्ण विषयों पर अपना अपना सम्बोधन दिया। कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव, प्रदेश महासचिव ज्ञानेन्द्र राणा, समाज सेविका श्रीमति अल्का सैनी, तथा भोपाल जिलाध्यक्ष ललित कुशवाह भी उपस्थित रहे।
डॉ अधीष राज भल्ला ने कहा कि प्रदेश की जनता बेरोजगारी, बेलगाम महंगाई, चहुमुखी अपराध और भ्रष्टाचार से त्राहिमाम त्राहिमाम कर वर्तमान शिवराज सिंह सरकार व पूर्व मे काँग्रेस के कुकर्मों के कारण आज तक त्रस्त है और अब सकारात्मक बदलाव चाहती है। हर बार चुनावी मौसम में प्रमुखता से भाजपा व काँग्रेस दोनों को ही दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों की पीड़ा दिखने लगती है और चुनाव जीतने के बाद हमेश ही वे मुंह मोड लेते हैं और इनकी सुध नहीं लेते। इसके निदान के लिए युवाओं के नीतिकार पॉलिसी मेकर बनाने के लिए विधानसभा मे बहुतायत में भेजना पार्टी का एकमात्र उद्देश्य है, इसलिए हमारी पार्टी आगामी विधान सभा चुनाव मे प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अपने योग्य उम्मीदवार लड़वाना चाहती है तथा आम चुनावों मे शिक्षित व योग्य प्रत्याशियों से विधान सभा को भर नासूर बन चुकी समस्याओं का पूर्ण निदान देना चाहते हैं।

डॉ अधीश राज भल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधान सभा चुनाव में प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता बेरोजगारी, महंगाई, अपराध और भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी है और बदलाव चाहती है।
पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मोनू कुशवाह ने कहा कि उनकी पार्टी अपने युवा कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर मतदाताओं को शिक्षित करने का काम कर रही है ताकि मतदाताओं को सही गलत का अंदाजा हो सके और वे अपने लिए ऐसे उम्मीदवारों का चयन कर सकें जो उनकी आवाज को उठा सके और सही मायनों मे उनका प्रतिनिधित्व कर सके।



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News