×

इजराइल-गाजा युद्ध: बेटी के शव को खोजने के लिए ऐप्पल वॉच ने की मदद

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1905

भोपाल: 18 अक्टूबर 2023। ऐप्पल वॉच ने कैसे पिता को बताया कि उनकी बेटी को हमास ने मार डाला था, जब हमास ने उत्सव पर हमला किया तो अमेरिकी व्यवसायी ईयाल वाल्डमैन की बेटी इज़राइल में एक संगीत समारोह में भाग ले रही थी। यह उनकी 24 वर्षीय बेटी की ऐप्पल घड़ी पर ट्रैकिंग सुविधा थी जिसने पिता को यह पता लगाने में मदद की कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ था। इजरायल और गाजा पट्टी के बीच हुए युद्ध में 260 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इस हमले में एक इजरायली-अमेरिकी महिला डेनियल वाल्डमैन भी मारे गई थीं। डेनियल के पिता, इयाल वाल्डमैन ने कहा है कि उन्होंने अपनी बेटी के शव को खोजने के लिए ऐप्पल वॉच का इस्तेमाल किया था।

जब हमास ने उस पर रॉकेट हमला कर दिया। हमले में डेनियल की मौके पर ही मौत हो गई थी।

डेनियल के पिता इयाल वाल्डमैन ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी के ऐप्पल वॉच को ट्रैक करने के लिए एक ऐप का इस्तेमाल किया था। इस ऐप ने उन्हें डेनियल के अंतिम स्थान का पता लगाया, जो कि हमले के स्थल के पास था।

इयाल वाल्डमैन ने कहा कि ऐप्पल वॉच का इस्तेमाल करके अपनी बेटी के शव को ढूंढना एक दर्दनाक अनुभव था। उन्होंने कहा कि वे अपनी बेटी को खोने के लिए कभी भी तैयार नहीं थे।

ऐप्पल वॉच का इस्तेमाल करके डेनियल वाल्डमैन के शव को ढूंढना एक महत्वपूर्ण घटना है। यह दिखाता है कि स्मार्टवॉच का इस्तेमाल आपातकालीन स्थितियों में लोगों को खोजने के लिए किया जा सकता है।

ऐप्पल वॉच का इस्तेमाल करके शव ढूंढना पहली बार नहीं है

ऐप्पल वॉच का इस्तेमाल करके शव ढूंढना पहली बार नहीं है। पिछले साल, एक अमेरिकी महिला ने अपने लापता पिता को खोजने के लिए ऐप्पल वॉच का इस्तेमाल किया था। इस महिला के पिता को एक जंगल में खोया हुआ पाया गया था।

ऐप्पल वॉच में कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे आपातकालीन स्थितियों में उपयोगी बनाते हैं। इनमें GPS ट्रैकिंग, आपातकालीन कॉलिंग और हार्ट रेट मॉनिटरिंग शामिल हैं।

Related News

Latest News

Global News