×

भारत की डीजे रिंक ने टॉप 50 डीजेन ऑफ एशिया सूची में 5 वां स्थान हासिल किया

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 7805

भोपाल: अपनी प्रतिभा और संगीत की दुनिया के प्रति समर्पण को रेखांकित करने वाली एक उल्लेखनीय उपलब्धि में, भारत की नंबर 1 महिला डीजे, डीजे रिंक ने डीजेन मैग द्वारा अत्यधिक प्रतिष्ठित "2023 टॉप 50 डीजेन ऑफ एशिया" सूची में 5 वां स्थान हासिल किया है। बहु-प्रतिभाशाली गायिका, रीमिक्सर, परफॉर्मर और डीजे, वह पिछले 10 वर्षों से भारत में नंबर 1 की स्थिति पर हैं और दुनिया में शीर्ष 100 डीजे में से 40 वें स्थान पर हैं। उन्हें हाल ही में WOW अवार्ड्स 2023 में सर्वश्रेष्ठ शादी डीजे पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। डीजे रिंक 2005 से संगीत के क्षेत्र में आग लगा रही हैं। उन्होंने अपने उत्कृष्ट कौशल और संगीत उद्योग में प्रभावशाली योगदान के लिए पहचान और प्रशंसा अर्जित की है। अपने श्रेय के लिए 2000 से अधिक बॉलीवुड रीमिक्स के पोर्टफोलियो के साथ, डीजे रिंक भारत में एक घरेलू नाम बन गई है, जो अपनी असाधारण प्रतिभा और डांस फ्लोर में आग लगाने की अपनी अनूठी क्षमता के लिए मानी जाती है।

डीजे रिंक को अलग करने वाली चीज न केवल उनके उल्लेखनीय डीजेिंग कौशल बल्कि एक प्रमाणित साउंड इंजीनियर के रूप में उनकी स्थिति भी है। साउंड इंजीनियरिंग की कला को पूरा करने के लिए उनके समर्पण ने उनके सफल करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह साउंड फैक्ट्री के बैनर तले चलने वाले अपने स्वयं के डीजे स्कूल, रिकॉर्ड लेबल और वेब चैनल को चलाकर संगीत उद्योग में योगदान देने में एक कदम आगे जाती हैं।

डीजे रिंक ने अपनी खुशी साझा करते हुए कहा, "2023 टॉप 50 डीजेन ऑफ एशिया सूची में 5 वां स्थान हासिल करना शब्दों से परे सम्मान है। यह उस अविश्वसनीय यात्रा का एक इनाम है, जिस पर मैंने शुरुआत की है, समर्पण के अनगिनत घंटे, और संगीत की कला के लिए मेरे प्यार के लिए। यह मान्यता सिर्फ मेरे लिए जीत नहीं है; यह हर उस व्यक्ति के लिए एक जीत है जिसने कभी मेरे बीट्स पर नृत्य किया है, हर उस छात्र के लिए जिसे मैंने अपने डीजे स्कूल में पढ़ाया है, और हर उस व्यक्ति के लिए जो मेरी संगीत यात्रा का हिस्सा रहा है। यह एक अनुस्मारक है कि जुनून, कड़ी मेहनत और अपने शिल्प के साथ गहरे संबंध के साथ, सपने सच हो सकते हैं। मैं अपने सभी समर्थकों और अविश्वसनीय संगीत समुदाय का बेहद आभारी हूं जिन्होंने मेरे काम को अपनाया है। यह उपलब्धि प्रेरणा का एक स्रोत है, जो मुझे अपनी रचनात्मक सीमाओं को और भी आगे बढ़ाने और अपनी संगीत यात्रा जारी रखने के लिए प्रेरित करती है।"

डीजे रिंक ने भारत में डीजेिंग व्यवसाय के महिला चेहरे के रूप में खुद को मजबूती से स्थापित किया है, और उनके प्रदर्शनों में किसी भी पार्टी को अविस्मरणीय अनुभव में बदलने की अनूठी शक्ति है।

डीजे रिंक हाल ही में एक शो के लिए दुबई में थीं और जल्द ही प्रदर्शन करने के लिए विश्व दौरे पर जाएंगी। संगीत उद्योग में उनका योगदान निर्विवाद है, और वह डीजेिंग की दुनिया में रचनात्मकता और उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में खड़ी हैं।

Related News

Latest News

Global News