×

भोपाल में 'नवंबर न्यूमेरिक फेस्टिवल 2023'

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1457

भोपाल: मिडी मिनिट ने 'अन मोंडे सैन्स बैरियर्स' का वर्णन किया
22 नवंबर 2023। 3डी रूप में 11 फ्रांसीसी कलाकारों की कलाकृतियाँ एलायंस फ़्रैन्काइज़ डी भोपाल में कला प्रेमियों को प्रसन्न किया।
एलायंस फ्रांसेइस डी भोपाल की गैलरी में ग्यारह फ्रांसीसी कलाकारों की 3डी फॉर्म स्केच में कालातीत क्षणों की कहानियों को दर्शाती कलाकृतियां कला प्रेमियों को आकर्षित कर रही हैं।

एक कला पारखी विश्व स्तर पर प्रशंसित कलाकारों के लेंस के माध्यम से दिन और रात के बीच एक अंतहीन चक्र को देख सकता है। प्रत्येक कार्य एक अलग भाषा बोलता है। प्रत्येक एक सुर में एक कहानी कहता है - एक ऐसी दुनिया जिसमें कोई बाधा नहीं है।

यह 'नोवेंब्रे न्यूमेरिक फेस्टिवल 2023' के तहत एलायंस फ्रांसेइस डी भोपाल द्वारा आयोजित एक संवर्धित वास्तविकता प्रदर्शनी मिडी मिनिट का हिस्सा है।

चित्रकार और एनिमेटर जोहान पापिन की विंडोज़, लीला पोपिन की टैरो, फ्लोरेंट रेमिसो की बर्ड्स, जूलियन रोल्स की द नाइट, थियो गिग्नार्ड की स्ट्रेंज एनकाउंटर, विंसेंट माहे की मार्स और अन्य शानदार कृतियों को प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया है।

मैसन टैंगिबल के संस्थापक और कलात्मक निदेशक, ऑरब्लियन जोनॉय ने प्रदर्शनी का संचालन किया है। "मिडी मिनुइट का जन्म एक ही विषय के आसपास फ्रांसीसी चित्रण की चरम सीमा को एक साथ लाने की इच्छा से हुआ था। उनमें से अधिकांश एनीमेशन की दुनिया से आते हैं, इसलिए इन कलाकारों को एक अनंत लूप की यात्रा पर ले जाना स्वाभाविक लगता है, जो कि गुज़रते दिनों की यात्रा है," जोआनॉय ने कहा। प्रदर्शनी के अलावा, वी आर (वर्चुअल रियलिटी) आर्टवर्क प्रोग्राम 2023 है कला प्रेमियों को बहुत आकर्षित कर रहा है। आगंतुक वर्चुअल रियलिटी हेडसेट का उपयोग करके पेरिस के छह स्मारकों का अनुभव कर सकते हैं।



Join WhatsApp Channel



Madhya Pradesh, News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News