×

बेल्जियम के राजदूत से मिले योगी, रक्षा, अंतरिक्ष समेत कई क्षेत्रों में साझेदारी पर चर्चा

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: लखनऊ                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 729

लखनऊ: 4 नवंबर 2023। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बेल्जियम के राजदूत डिडियर वेंडरहासेल्ट से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों पक्षों ने रक्षा, अंतरिक्ष, अपशिष्ट प्रबंधन, सौर परियोजनाओं और सेमी-कंडक्टर विनिर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों में साझेदारी के अवसरों पर चर्चा की।

बेल्जियम के राजदूत ने सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में हुए विकास कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश एक तेजी से बढ़ता राज्य है और यहां निवेश करने की अपार संभावनाएं हैं।

सीएम योगी ने कहा कि बेल्जियम एक विकसित देश है और उत्तर प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदार है। उन्होंने कहा कि बेल्जियम के साथ साझेदारी से उत्तर प्रदेश में विकास को और गति मिलेगी।

इस बैठक में बेल्जियम के राजदूत के साथ आए चार सदस्यीय दल के सदस्यों के अलावा, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव, औद्योगिक विकास, अरविंद कुमार, और अपर मुख्य सचिव, वित्त, मनोज कुमार सिंह भी मौजूद थे।

बेल्जियम के निवेश से उत्तर प्रदेश को होगा फायदा

बेल्जियम के साथ साझेदारी से उत्तर प्रदेश को कई फायदे होंगे। रक्षा क्षेत्र में साझेदारी से उत्तर प्रदेश को आधुनिक हथियारों और उपकरणों के निर्माण में मदद मिलेगी। अंतरिक्ष क्षेत्र में साझेदारी से उत्तर प्रदेश के अंतरिक्ष कार्यक्रम को मजबूती मिलेगी। अपशिष्ट प्रबंधन, सौर परियोजनाओं और सेमी-कंडक्टर विनिर्माण के क्षेत्रों में साझेदारी से उत्तर प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी।




class="tl-icon">Join WhatsApp Channel




Latest UP News, UP News, Up News In Hindi, Latest Uttar <br />
Pradesh Samachar, यूपी न्यूज़, उ प्र न्यूज़, यूपी समाचार, prativad.com


Related News

Latest News

Global News