×

शिवराज सिंह चौहान बुधनी से छठी बार जीते, विक्रम मस्तल को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1443

भोपाल: 3 दिसंबर 2023। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी विधानसभा सीट से छठी बार जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस के विक्रम मस्तल को 1,04,974 मतों के अंतर से हराया। चौहान को कुल 1,64,951 मत मिले, जबकि मस्तल को 60,077 मत मिले।

चौहान ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में 70.46 प्रतिशत वोट हासिल किए। यह उनकी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले, उन्होंने 2018 के चुनाव में 62.37 प्रतिशत वोट हासिल किए थे।

चौहान की जीत के साथ ही भाजपा ने मध्य प्रदेश में भारी जीत हासिल की है। भाजपा ने 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें जीतकर दो तिहाई बहुमत हासिल किया है। कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट गई है।

चौहान की जीत को उनके लोकप्रियता का प्रतीक माना जा रहा है। उन्होंने अपने कार्यकाल में मध्य प्रदेश में कई विकास कार्य किए हैं। उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था को भी बेहतर किया है।

चौहान ने कहा कि यह जीत जनता के विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि वह जनता की उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम करेंगे।



Join WhatsApp Channel


Madhya Pradesh, News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News