×

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 24 में दिसंबर महीने में रिकॉर्ड 50% की वृद्धि दर्ज की, निजी सामान्य बीमा उद्योग की तुलना में दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 893

भोपाल: वित्त वर्ष 24 के दिसंबर महीने में 1001 करोड़ रुपये की जीडीपी के साथ सबसे अधिक तेजी से बढ़ने वाली कंपनियों में से एक बना एसबीआई जनरल इंश्योरेंस

19 जनवरी 2024। भारत की अग्रणी जनरल इंश्योरेंस कंपनियों में से एक, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस वित्त वर्ष 24 के दिसंबर महीने में 50% की मजबूत वृद्धि के साथ 1001 करोड़ रुपये की जीडीपी हासिल करने में सफल रही है। निजी बीमा उद्योग की कुल वृद्धि में कंपनी का योगदान लगभग 14% रहा, जो वित्त वर्ष 24 के दिसंबर महीने में सबसे अधिक वृद्धि है।

कंपनी के व्‍यापक प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो के साथ-साथ वितरण और इसकी पहुंच की बदौलत वित्त वर्ष 24 के दिसंबर महीने में एसबीआई जनरल की निजी बाजार हिस्सेदारी में सुधार हुआ और यह बढ़कर 6.41% पहुंच गई, और पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के मुकाबले इसकी बाजार हिस्सेदारी में 137 आधार अंकों का सुधार देखने को मिला।

दिसंबर महीने में रिटेल, कमर्शियल और ग्रामीण और कृषि व्यवसाय में भी मजबूत वृद्धि दर्ज की गई। हेल्थ, होम, कमर्शियल और मोटर समेत अन्य व्यवसायों में मजबूत मौजूदगी के साथ कंपनी पर्सनल एक्सिडेंट सेगमेंट में नंबर 1 की पोजीशन पर बनी हुई है।

वित्त वर्ष 23-24 के नौ महीनों में सामान्य बीमा उद्योग ने 14% की वृद्धि दर्ज की, जबकि कंपनी ने इस समयावधि के दौरान 23% की वृद्धि हासिल की है। यह वृद्धि मुख्य रूप से स्वास्थ्य और मोटर सेगमेंट से संचालित है, जिसका योगदान सामान्य बीमा क्षेत्र में सर्वाधिक है।

कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन पर अपनी बात रखते हुए एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ किशोर कुमार पोलुदासु ने कहा, हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने दिसंबर प्रीमियम में 50% की वृद्धि दर्ज की है और वित्त वर्ष 24 के पहले नौ महीनों में 23% की स्‍थायी वृद्धि हासिल की है, जो एसबीआई जनरल इंश्योरेंस के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। इस मजबूत वृद्धि का श्रेय ग्राहकों को प्राथमिकता देने के हमारे नजरिये के प्रति हमारी मजबूत प्रतिबद्धता को जाता है। हम मुनाफे के साथ लगातार सतत विकास हासिल करते रहेंगे। आगे बढ़ते हुए हम 2024 को निरंतर विकास के वर्ष के रूप में देखते हैं, क्योंकि हम उद्योग में नए मानक स्थापित करते रहेंगे। 2047 तक सभी को बीमा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से, हम अपने ग्राहकों के लिए सरल और नए उत्पादों को विकसित करना जारी रखेंगे।

Related News

Latest News

Global News