×

लोकप्रिय यूट्यूबर मिस्टरबीस्ट ने X पर एक वीडियो से कमाए 2 करोड़

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1423

भोपाल: 24 जनवरी 2024। फोर्ब्स के यूट्यूब चैनल मिस्टरबीस्ट (जिमी डोनाल्डसन) ने 2022 में यूट्यूब चैनल से एक साल में 5.4 करोड़ डॉलर कमाए। अब मिस्टरबीस्ट ने खुलासा किया है कि उन्होंने एक वीडियो पोस्ट पर 250000 डॉलर से ज्यादा कमाए हैं, यानी 2 करोड़ रुपये कमाए हैं।

लोकप्रिय यूट्यूबर मिस्टरबीस्ट ने खुलासा किया है कि उन्होंने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करके 2,50,000 डॉलर से अधिक कमाए, हालाँकि उन्होंने कहा कि यह एक 'मुखौटा भर' था. यूट्यूब सनसनी जिमी डोनाल्डसन (उर्फ मिस्टरबीस्ट) ने पहले एलोन मस्क के आग्रह को यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि वह एक्स पर अपने वीडियो अपलोड नहीं करेंगे क्योंकि ऐसा करने से उन वीडियो को बनाने में जो खर्च आता है उसका एक हिस्सा भी नहीं मिलेगा। बाद में उन्होंने एक पुराना वीडियो पोस्ट किया जिसे 15.5 करोड़ से अधिक बार देखा गया।



मिस्टरबीस्ट ने कहा, "मेरे पहले एक्स वीडियो ने 2,50,000 से ज्यादा की कमाई की है!" लेकिन यह विज्ञापन भर है।" उन्होंने आगे कहा, "विज्ञापन कर्ता ने ध्यान खींचा है और मेरे वीडियो पर विज्ञापन विज्ञापन (ऐसा लगता है) और इस प्रकार दृश्य मेरा राजस्व संभावित अनुभव आपके से अधिक है।" यूट्यूब ने कहा कि उसने 10 "यादृच्छिक लोगों" (यादृच्छिक लोगों) के लिए पैसे देने की योजना बनाई है।

फोर्ब्स ने अनुमान लगाया कि 2022 में मिस्टरबीस्ट ने अपने यूट्यूब चैनल से एक साल में 5.4 करोड़ डॉलर कमाए। तब से, उनके मुख्य चैनल पर लाखों सब्सक्राइबर जुड़े हुए हैं, जिससे कुल सब्सक्राइबर 23.3 करोड़ हो गए हैं। इस महीने की शुरुआत में जब प्रसिद्ध एक्स हैंडलर डॉगडिजाइनर (डोगेडिजाइनर) ने मिस्टरबीस्ट से अपना नवीनतम वीडियो एक्स पर भी अपलोड करने के लिए कहा, और मस्क ने 'हां' कहा, तो यूट्यूबर ने जवाब दिया कि यह संभव नहीं है।

मिस्टरबिस्ट ने मस्क को जवाब दिया, "मेरे वीडियो को बनाने में लाखों की लागत आई है और अच्छा ही उन्हें एक्स पर एक अरब बार देखा जाए, लेकिन इसका एक हिस्सा भी नहीं मिलेगा।" मिस्टरबीस्ट, जो खुद एक्स सुपर आधिकारिक सीईओ हैं, ने कहा, 'एक बार मुद्राकरण (मुद्रीकरण) वास्तव में शुरू हो जाए तो मैं इसे बेचने के लिए तैयार हूं।' मास्क का लक्ष्य एक्स को चीन के वीचैट की तरह 'एक सर्वस्व' ऐप' (एन एवरीथिंग ऐप)बनाना है और वीडियो उनकी योजना का एक अनूठे अंग हैं।


Related News

Latest News

Global News