×

उज्जैन पार्क में प्रवेश के लिए आधार कार्ड जरूरी, शांति भंग हुई तो होगी कार्रवाई

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1406

भोपाल: 2 फरवरी 2024। बच्चों से लेकर बुजुर्ग अपने मन को शांत करने, ताजी हवा लेने और कुछ वक्त बिताने सुबह-शाम पार्क में जाते हैं। कोई अकेले, कोई दोस्तों के साथ तो कोई परिवार के साथ जाकर वहां दुनिया की भाग दौड़ को छोड़कर कुछ पल शांति के बिताते हैं। वैसे अमूमन तो आपने सुना होगा कि पार्क में जाने के लिए कोई नियम नहीं होते, लेकिन उज्जैन के एक पार्क में जाने के लिए अब लोगों के आधार कार्ड अनिवार्य कर दिए हैं। जिसके पास आधार कार्ड नहीं होगा, उसे पार्क में एंट्री नहीं मिलेगी।

क्यों पार्क में आधार कार्ड हुआ जरूरी
दरअसल, शहर के मक्सी रोड स्थित नगर निगम का चकोर पार्क मौजूद है। यहां पर बड़ी संख्या में युवक और युवतियां घूमने आते हैं। वहीं परिवार के साथ फैमिली के लोग भी पार्क में घूमने के लिए आते हैं। आपको बता दें कि इस पार्क में आधार कार्ड क्यों जरूरी हुआ। बात कुछ ऐसी है कि यहां दो दिन पहले हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने एक विशेष समुदाय के युवक और हिंदू समाज की युवती को पकड़ा था। जिसके बाद हंगामा हुआ और हिंदू जागरण मंच के लोगों ने नगर निगम से मांग की थी कि उज्जैन शहर के तमाम गार्डन में आधार कार्ड चेक करने, उनकी एंट्री और मोबाइल नंबर लेने के बाद ही पार्क में प्रवेश दिया जाए।

पार्क में सीसीटीवी से नजर
जिस को लेकर अब पार्क में आधार कार्ड चेक किए बिना किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है। साथ ही 32 सीसीटीवी कैमरों की मदद से पार्क में आने वाले कपल पर नजर भी रखी जा रही है। इसके चलते हुआ यह कि पहले पार्क में आने वालों की संख्या 50 से 60 थी। जो अब घटकर 25 से 30 रह गई है। इस मामले पर नगर निगम के महापौर मुकेश टटवाल ने बताया कि पार्क में आये दिन होने वाली घटना से सबक लेते हुए हमने पार्क में एंट्री पर आधार कार्ड जरुरी किया है।

आधार कार्ड जांच के चलते पार्क में लोग आना हुए कम
वहीं चकोर पार्क में मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि पहले पार्क में 50-60 लोग आते थे, लेकिन जब से आधार कार्ड और मोबाइल नंबर की जांच शुरू की है। तब से 25 से 30 लोग पार्क में आ रहे हैं, लेकिन ऐसे करने से कहीं ना कहीं अब कपल जोड़े गार्डन आने से बच रहे हैं। वही हिंदू जागरण मंच के लोगों का कहना है कि हम समय-समय पर गार्डन में जाकर आधार कार्ड की एंट्री चेक करेंगे।



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News