×

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न की घोषणा पर मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं देकर प्रधानमंत्री का जताया आभार

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2393

भोपाल: वरिष्ठ नेता को भारत रत्न मिलने की घोषणा से पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों में हर्ष
3 फरवरी 2024। पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार जताया है। वहीं आज प्रदेश कार्यालय में बैठकों के दौरान घोषणा की सूचना मिलते ही पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश के पदाधिकारियों ने करतल ध्वनि के साथ हर्ष व्यक्त किया।

आडवाणी जी को भारत रत्न मिलना हर्ष का विषय-डॉ. मोहन यादव
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिए जाने पर कहा कि यह हमारे लिए आनंद और हर्ष का विषय है। सामाजिक जीवन में साफ सुथरा जीवन जीने वालों को इससे प्रेरणा मिलेगी। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि आडवाणी जी ने पत्रकार के तौर पर लंबी यात्रा निभाई। राजनीति में प्रतिपक्ष में भी उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है। आपातकाल में भी उन्होंने सेनानी की भूमिका को निभाया। मुझे भी इस बात को लेकर प्रसन्नता है कि भगवान राम को लेकर उन्होंने जनभावनाओं का नेतृत्व किया। उन्हीं के कारण पूरा देश भगवान राम के साथ खड़ा हुआ था। देश के गृहमंत्री के तौर पर पर भी श्री आडवाणी जी की बड़ी भूमिका रही। मैं प्रदेश की जनता की तरफ से श्री आडवाणी जी को बधाई देकर उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं। आशा करता हूं कि उनका मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहेगा।

आज पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता गदगद-विष्णुदत्त शर्मा
प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आडवाणी जी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता गदगद है। यह ऐतिहासिक दिन है। श्री आडवाणी जी ने पूरा जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया। देश के विकास में श्री आडवाणी जी की भूमिका अहम रही है। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत सरकार ने देश के ऐसे लोकप्रिय नेता श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की है, जिन्होंने अपने जीवन का एक-एक पल देश व समाज के लिए समर्पित किया है। इसके लिए श्री आडवाणी जी को ह्दय से बधाई एवं शुभकामनाएं देकर मैं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार जताता हूं।

आडवाणी जी एक व्यक्ति नहीं, संस्था हैं- शिवराज सिंह चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी एक व्यक्ति नहीं, एक संस्था है। उन्होंने अपने जीवन का हर क्षण भारत माता के चरणों में समर्पित कर दिया। देश को विकास की राह पर इस स्थान तक पहुंचाने में उनका अतुलनीय योगदान है। देशवासी आज प्रसन्न और गदगद हैं। मैं आडवाणी जी को बधाई देकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति हृदय से बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं।

Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News