×

यूरोविज़न 2024: स्वीडन में संगीत का उत्सव! दुनिया की सबसे बड़ी गीत प्रतियोगिता

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2397

भोपाल: 12 मार्च 2024। यूरोविज़न, दुनिया की सबसे बड़ी गीत प्रतियोगिता, 2024 में स्वीडन के माल्मो में आयोजित होने वाली है। 2023 में लिवरपूल में यूक्रेन द्वारा आयोजित एक शानदार कार्यक्रम के बाद, यह प्रतियोगिता 7 मई से 11 मई तक Malm? Arena में आयोजित की जाएगी।

यूरोविज़न 2024 में 37 देश भाग लेंगे, जिसमें 36 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले कलाकारों का चयन पहले ही हो चुका है। 17वीं प्रविष्टि का निर्धारण 16 मार्च को "यूरोविज़न: यूरोनेक्स्ट यंग आर्टिस्ट्स" प्रतियोगिता के विजेता द्वारा किया जाएगा।

इस साल, कुछ रोमांचक बदलाव देखने को मिलेंगे। इज़राइल ने अपनी मूल प्रविष्टि को बदल दिया है क्योंकि यह राजनीतिक-तटस्थता नियमों का उल्लंघन कर रहा था। यूके का प्रतिनिधित्व गायक ओली अलेक्जेंडर करेंगे।

यूरोविज़न 2024 के लिए प्रतियोगिता के नियमों में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। गाने अब 3 मिनट से अधिक लंबे नहीं हो सकते हैं, और मुख्य गायन को लाइव प्रदर्शन किया जाना चाहिए। प्रदर्शन के दौरान मंच पर अधिकतम छह गायक और नर्तक हो सकते हैं।

यूरोविज़न 2024 निश्चित रूप से संगीत, उत्साह और एकता का एक अविस्मरणीय उत्सव होगा।

यहाँ कुछ महत्वपूर्ण जानकारी:

तारीख: 7 मई से 11 मई 2024
स्थान: Malm? Arena, Malm?, स्वीडन
भाग लेने वाले देश: 37
यूके का प्रतिनिधित्व: ओली अलेक्जेंडर
नियमों में बदलाव: गाने 3 मिनट से अधिक लंबे नहीं हो सकते हैं, मुख्य गायन को लाइव प्रदर्शन किया जाना चाहिए, प्रदर्शन के दौरान मंच पर अधिकतम छह गायक और नर्तक हो सकते हैं।

Related News

Latest News

Global News